32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal,1 मार्च 2023: मेष, तुला, धनु समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़ें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 1 मार्च 2023: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें, पढ़ें अपना आज का राशिफल ...

Aaj Ka Rashifal,1 मार्च 2023: आज तारीख है 1 मार्च 2023 दिन बुधवार और आप अपना दैनिक राशिफल  जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

Also Read: Aaj Ka Love Rashifal, 1 मार्च 2023: जानिए प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन  कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

Also Read: Aaj Ka Rashifal, 1 मार्च 2023: मेष से लेकर मीन राशिवालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानें दैनिक राशिफल
मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

घर में पैसे रखे है तो उस पर ध्यान रखे क्योंकि उसमे गड़बड़ी होने के संकेत है. घर का मुख्य दरवाजा भी बंद करके रखे.डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है. यात्रा मनोरंजक रहेगी. कर्ज समय पर चुका पाएंगे. आय में मनोनुकूल वृद्धि होगी. पारिवारिक मित्रों से मेल-जोल बढ़ेगा. छोटे भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा.

 लकी नंबर –1

लकी कलर –भूरा

Also Read: आज का मेष राशिफल 1 मार्च: इस राशि के कला और साहित्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा
वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

व्यापार में नए ग्राहक बनेंगे जिनसे आगे चलकर बहुत लाभ मिलेगा. बाज़ार में आपको नए मित्र भी मिल सकते है. छात्रों को आज किसी कारण से अपने माता-पिता से डांट पड़ेगी.योजना फलीभूत होगी. कार्यस्थल पर परिवर्तन संभव है. आय में वृद्धि होगी. कार्यकुशलता का विकास होगा. घर-बाहर प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नए कार्य प्रारंभ करने की रूपरेखा बनेगी.

लकी नंबर-8

लकी कलर –ग्रे

Also Read: आज का वृषभ राशिफल 1 मार्च: आप आत्मसुधार और विकास पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं
मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

आज के दिन फिजूलखर्ची बढ़ जाएगी. ऐसे में आपको ध्यान से खर्च करने की आवश्यकता है. घर के बाहर जाने से बचे क्योंकि दुर्घटना होने की भी संभावना है.तीर्थाटन की योजना बनेगी. सत्संग का लाभ मिलेगा. वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा. समय पर काम पूरे होंगे. मनोरंजक यात्रा हो सकती है. व्यवसाय ठीक चलेगा. व्यय में वृद्धि हो सकती है.

 लकी नंबर –6

 लकी कलर -मैरून

Also Read: आज का मिथुन राशिफल 1 मार्च: आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित कर पाएंगे
कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

परिवार में किसी सदस्य को गंभीर बीमारी है तो आज उनकी तबियत बिगड़ सकती है. ऐसे में उनका ध्यान रखे और धैर्य से काम ले.स्वास्थ्य का पाया कमजोर रह सकता है. घर-परिवार में विवाद हो सकता है. चोट व दुर्घटना से हानि संभव है. अपेक्षित कार्यों में विलंब हो सकता है. चिंता तथा तनाव रहेंगे.

लकी नंबर –
7

 लकी कलर –आसमानी

Also Read: आज का कर्क राशिफल 1 मार्च: शाम के समय आपको अचानक किसी दोस्त के घर जाना पड़ सकता है
सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

यदि कुछ दिनों से वैवाहिक जीवन में उथल-पुथल चल रही है तो वह आज के दिन शांत हो जाएगी. दोनों के बीच आपसी समझ बढ़ेगी और भविष्य को लेकर योजनाएं बनाएंगे.दांपत्य जीवन में प्रगाढ़ता आएगी. परिवार में कोई आयोजन हो सकता है. प्रसन्नता तथा व्यस्तता रहेगी. उत्साह में वृद्धि होगी. वरिष्ठजन सहयोग व मार्गदर्शन करेंगे.

लकी नंबर -4

लकी कलर –संतरी

Also Read: आज का सिंह राशिफल 1 मार्च: बौद्धिक काम में सफल रहेंगे, मन धर्म की ओर आकर्षित होगा
कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कार या बाइक में खराबी आ सकती है जिसको लेकर आप परेशान रहेंगे. अनजान व्यक्ति के साथ बातचीत होगी लेकिन निजी बातों को साँझा करने से बचें.संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं. जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे. भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. समय पर कार्य होंगे. प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे.

लकी नंबर –2

 लकी कलर –हरा

Also Read: आज का कन्या राशिफल 1 मार्च: प्रेम-संबंधों में पारदर्शिता की आवश्यकता रहेगी
तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

स्टार्टअप में पैसा इन्वेस्ट किया हुआ है तो वहां से अच्छा लाभ मिलेगा और आप उसको लेकर आशावादी रहेंगे. दोस्तों के साथ संबंध मधुर बनेंगे.राजकीय बाधा उत्पन्न हो सकती है. विवाद न करें. प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. घर में अतिथियों का आगमन होगा. शुभ समाचार प्राप्त होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.
 
लकी नंबर -6

लकी कलर -श्वेत

Also Read: आज का तुला राशिफल 1 मार्च: कुल मिलाकर आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा, शिव चालीसा का पाठ करें
वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

समाज में छवि सुधरेगी और सभी के मन में आपके प्रति मान-सम्मान बढ़ेगा. परिवार में किसी के साथ बाहर जाने का भी प्लान कर सकते है.कष्ट, भय व बेचैनी का वातावरण बन सकता है. सावधानी रहें. लेन-देन में सावधानी रखें. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. घर-परिवार में सुख-शांति बने रहेंगे.

लकी नंबर –9

लकी कलर –स्लेटी

Also Read: आज का वृश्चिक राशिफल 1 मार्च: परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है
धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

सुबह से शाम तक व्यस्त रहेंगे लेकिन शाम में किसी के लिए समय निकालना पड़ेगा. घर का कोई सदस्य आपके लिए कुछ स्पेशल करने का भी प्रयास कर सकता है.अज्ञात भय सताएगा. नेत्र पीड़ा हो सकती है. स्वास्थ्य पर व्यय होगा. कर्ज लेना पड़ सकता है. दूसरों के झगड़ों में न पड़ें. अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा.

लकी नंबर -7

 लकी कलर -केसरी

Also Read: आज का धनु राशिफल 1 मार्च: आपका निर्णय भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करने में आपकी सहायता करेगा
मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

जॉब से संबंधित किसी कार्य के लिए विदेश जाने के संयोग बन सकते है. परिवार में आपको लेकर उत्साह रहेगा. कृषि के क्षेत्र में उन्नति होगी.मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी. पारिवारिक मांगलिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा. उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी. विवाद को बढ़ावा न दें.

 लकी नंबर -5
लकी कलर –नीला

Also Read: आज का मकर राशिफल 1 मार्च: बच्चों का मन आज पढ़ाई की अपेक्षा खेल-कूद में ज्यादा हो सकता है
कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कला, संगीत, मीडिया के क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों को आज के दिन किसी का सहयोग मिलेगा. राजनीति के क्षेत्र में संभल कर काम करने की जरूरत है.किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी. जोखिम व जमानत के कार्य टालें. यात्रा मनोरंजक रहेगी.

लकी नंबर -9

लकी कलर –पीला

Also Read: आज का कुंभ राशिफल 1 मार्च: कार्यसिद्धि होगी. विद्यार्थियों को अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेंगे
मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

घर में शादी को लेकर बात छिड़ सकती है. आपके विवाह के लिए रिश्ते भी आ सकते है. यदि विवाह हो चुका हैं तो अपने पार्टनर के साथ कही बाहर घूमने जाने का प्लान बनेगा.पुराना रोग उभर सकता है. अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. बनते काम बिगड़ सकते हैं. व्यवसाय ठीक चलेगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. घर-परिवार में मतभेद संभव है.

लकी नंबर –
3

लकी कलर-गुलाबी

Also Read: आज का मीन राशिफल 1 मार्च: आज आपका पूरा ध्यान अपने करियर को आगे बढ़ाने पर रहेगा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें