29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Aaj Ka 23 फरवरी  2024: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 23 फरवरी 2024: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें. आज तारीख है 23 फरवरी 2024 दिन शुक्रवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
अपने लिए जीवनसाथी को खोज रहे लोगों के मन में किसी को लेकर आकर्षण की भावना आ सकती हैं जिससे आप उसे अपना दिल दे बैठेंगे. उसके साथ किसी भी बात को आगे बढ़ाने से पहले स्वयं के सुधार पर काम करे.समाज में आपके कार्यों की आलोचना होगी. राजकीय सहयोग मिलेगा एवं इस क्षेत्र के व्यक्तियों से संबंध बढ़ेंगे. वाणी पर संयम रखें.

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 5

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
विवाहित लोगों को अपने साथी के प्रति किसी बात को लेकर अविश्वास की भावना आएगी. विवाह की प्रतीक्षा कर रहे पुरुष अपने जीवन के प्रति उदासी का भाव रख सकते हैं तथा उनमे किसी बात को लेकर बेचैनी रहेगी. ऐसे में स्वयं के विचारों को नियंत्रण में रखे.विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. व्यापार अच्छा चलेगा. कार्य निर्णय बहुत शांति से विचार करके करना ही शुभ है.

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 3

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
व्यापार में गलत निवेश आपको दुविधा में डाल सकता है जो भविष्य में घाटा देगा. ऐसे में किसी के प्रति शत्रुभाव ना रखे व बहीखातो को जाँच-परख ले.नौकरी में मनचाही पदोन्नति मिलने के योग बनेंगे. स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें. रुका धन मिलेगा. व्यापार में नए अनुबंध होंगे.

शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 2

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आपको गलत संगती में पड़ने से बचना चाहिए अन्यथा परिवार के सदस्यों में आपको लेकर गलत धारणा बन सकती है. परिवार में किसी सदस्य की आपके प्रति द्वेष भावना भी आ सकती है. इसलिये स्वयं को सरल स्वभाव का रखे व परिवार में सभी के साथ खुलकर बात करे.धर्म के कार्यों में रुचि आपके मनोबल को ऊंचा करेगी. यात्रा, निवेश व नौकरी मनोनुकूल रहेंगे.

शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 7

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
माता-पिता के साथ आपका किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता हैं जिससे वे निराश हो सकते है. ऐसे में स्वयं के व्यवहार में परिवर्तन लाये व उनके परामर्श को ध्यान से सुने.दूसरों पर अतिविश्वास न करें. वस्तुएं संभालकर रखें. आपकी मिलनसारिता व धैर्यवान प्रवृत्ति आपके जीवन में आनंद का संचार करेगी.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 6

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
यदि आपने कही पैसा लगा रखा हैं तो वहां से शुभ संकेत मिल सकता हैं जिससे आप लाभ में रहेंगे. ऐसे में उस ओर ध्यान बनाए रखे. निजी कर्मचारी अपने काम के प्रति सचेत रहेंगे तथा उनका ध्यान अपनी दिनचर्या को सुचारू बनाने में होगा.व्यवसाय ठीक चलेगा. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. प्रसन्नता रहेगी.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 9

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
यदि आप स्कूल में पढ़ने के साथ-साथ किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमे लाभ मिलेगा तथा किसी बड़े का मार्गदर्शन भी मिल सकता है. ऐसे में उनका उचित सम्मान करे व उनकी बात को ध्यान से सुने.उत्तम मनोबल आपकी सभी समस्याओं को हल कर देगा. घर-बाहर पूछ-परख रहेगी. योजना फलीभूत होगी. नए अनुबंध होंगे, प्रयास करें.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 1

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आपको आज के दिन ज्यादा कार्य करने की आवश्यकता हैं. आज का दिन व्यापार की दृष्टि से लाभदायक होगा लेकिन आपको उतना ही अधिक परिश्रम करना पड़ेगा.अपनी वस्तुएं संभालकर रखें. जीवनसाथी से मतभेद. व्यवहारकुशलता से समस्या का समाधान हो सकेगा. राजकीय बाधा दूर होगी. पूजा-पाठ में मन लगेगा.

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 8

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
यदि आपका अपने जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव चल रहा हैं तो वह आज के दिन और बढ़ जायेगा व आप दोनों के बीच ईर्ष्या की भावना आएगी. आप अपने साथी की किसी बात को लेकर नाराज़ रह सकते हैं, ऐसे में दूरियां और बढ़ जाएगी. यदि आप धैर्य से काम लेंगे तो स्थिति बेहतर हो सकती है.

शुभ रंग: स्लेटी

शुभ अंक: 7

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
कॉलेज में पढ़ रहे विद्यार्थी संगीत या कला के क्षेत्र में रुचि लेंगे तथा उनका ध्यान अपना सर्वश्रेष्ठ देने में होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने लिए किसी उचित व्यक्ति से मार्गदर्शन मिल सकता हैं जो उनके जीवन को एक नयी दिशा देगा. व्यवसाय ठीक चलेगा. चिंता रहेगी. प्रमाद न करें.

शुभ रंग: केसरी

शुभ अंक: 1

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
यदि आप घर पर रहकर ऑनलाइन काम करते हैं तो आज के दिन थोड़ा संभल कर काम करे क्योंकि किसी के द्वारा आपसे ऑनलाइन धोखाधड़ी की जा सकती हैं जिसका पता आपको बाद में चल पाएगा.यात्रा, नौकरी व निवेश लाभदायक रहेंगे. व्यापार में कर्मचारियों पर अधिक विश्वास न करें. संपत्ति के कार्य लाभ देंगे. शत्रु परास्त होंगे. बेरोजगारी दूर होगी.

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 4

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
यदि आप घर पर रहकर ऑनलाइन काम करते हैं तो आज के दिन थोड़ा संभल कर काम करे क्योंकि किसी के द्वारा आपसे ऑनलाइन धोखाधड़ी की जा सकती हैं जिसका पता आपको बाद में चल पाएगा.आय में अधिक व्यय से मनोबल कमजोर पड़ सकता है. यात्रा मनोरंजक रहेगी. रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. कार्य, व्यवसाय के क्षेत्र में विभिन्न बाधाओं से मन अशांत रहेगा.

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 4

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें