26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WPL 2023: मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वारियर्स ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, देखें तस्वीरें

WPL 2023 । शनिवार को महिला प्रीमियर लीग के डबल हेडर के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस टूर्नामेंट में यह मुंबई की पहली हार है. हार के बावजूद मुंबई टेबल टॉपर बना हुआ है. यूपी ने पहले गेंदबाजी करते हुए मुंबई को 127 पर रोक दिया और आखिरी ओवर में मैच जीत लिया.

Undefined
Wpl 2023: मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वारियर्स ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, देखें तस्वीरें 10

यूपी वारियर्स ने शनिवार को यहां कम स्कोर वाले महिला प्रीमियर लीग के रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस को तीन गेंद रहते पांच विकेट से हराकर उसका विजयी अभियान रोक दिया. इंग्लैंड की बायें हाथ की स्टार स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन के तीन विकेट की मदद से यूपी वारियर्स ने मुंबई इंडियंस को 127 रन पर आउट कर दिया.

Undefined
Wpl 2023: मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वारियर्स ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, देखें तस्वीरें 11

उसके बाद एक्लेस्टोन के छक्के से यूपी ने यह लक्ष्य 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 129 रन बनाकर हासिल किया और मुंबई इंडियंस की लगातार छठी जीत दर्ज करने की उम्मीद तोड़ दी. यह मुंबई इंडियंस की टूर्नामेंट में पहली हार है. हालांकि मुंबई इंडियंस ने पहले सात ओवर में यूपी वारियर्स के तीन विकेट झटककर अच्छी शुरुआत की.

Undefined
Wpl 2023: मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वारियर्स ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, देखें तस्वीरें 12

कप्तान एलिसा हीली का विकेट भी इसमें शामिल रहा जो खतरनाक साबित हो सकती थीं. अमेलिया केर ने फिर तहलिया मैकग्रा का विकेट झटका जिन पर यूपी वारियर्स की उम्मीद टिकी हुई थी. मैकग्रा ने केर की गेंदबाजी पर उन्हें कैच देने से पहले 25 गेंद में छह चौके और एक छक्के से 38 रन बनाये.

Undefined
Wpl 2023: मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वारियर्स ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, देखें तस्वीरें 13

ग्रेस हैरिस (39 रन, सात चौके) ने जिम्मेदारी से खेलते हुए यूपी वारियर्स को मैच में बनाये रखा. 16वें ओवर में उन्होंने अमेलिया केर पर लगातार दो चौके जड़े लेकिन अगली गेंद पर आउट हो गयीं. उनका कैच लांग ऑन पर वोंग ने लपका. अब फिर मैच का रूख पलट गया था और पलड़ा मुंबई इंडियंस का भारी लग रहा था.

Undefined
Wpl 2023: मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वारियर्स ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, देखें तस्वीरें 14

लेकिन दीप्ति शर्मा (नाबाद 13 रन) और सोफी एक्लेस्टोन (नाबाद 16 रन) क्रीज पर थीं, दोनों की बदौलत 19 ओवर तक टीम ने पांच विकेट पर 123 रन बना लिये थे. अब अंतिम छह गेंद में पांच रन चाहिए थे. पहली दो गेंद पर कोई रन नहीं बना और तीसरी गेंद पर एक्लेस्टोन ने साइट स्क्रीन की ओर छक्का जड़ अपनी टीम को तीसरी जीत दिलायी.

Undefined
Wpl 2023: मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वारियर्स ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, देखें तस्वीरें 15

इससे पहले इस्सी वोंग ने अगर 19 गेंद में 32 रन नहीं बनाये होते तो मुंबई का स्कोर काफी खराब होता. कप्तान एलिसा हीली के टॉस जीतकर गेंदबाजी के फैसले को यूपी के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया. उन्होंने फॉर्म में चल रहे मुंबई के बल्लेबाजों के सामने अनुशासित गेंदबाजी की.

Undefined
Wpl 2023: मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वारियर्स ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, देखें तस्वीरें 16

मुंबई का स्कोर दस ओवर के बाद दो विकेट पर 56 रन था. हेले मैथ्यूज (35) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (25) बड़ी साझेदारी की ओर बढ़ती दिख रही थी. दोनों हालांकि अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकी. हरमनप्रीत को दीप्ति शर्मा ने और मैथ्यूज को सोफी ने पवेलियन भेजा.

Undefined
Wpl 2023: मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वारियर्स ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, देखें तस्वीरें 17

इससे पहले यस्तिका भाटिया (पांच) और नेट स्किवेर ब्रंट (सात) भी सस्ते में आउट हो गयी थी. अमेलिया केर (तीन) पांच गेंद ही खेल सकी और राजेश्वरी गायकवाड़ का शिकार हुई. वारियर्स ने 14वें ओवर की शुरूआत में मुंबई के पांच विकेट 78 रन पर निकाल दिये थे. अमनजोत कौर भी कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाई और सोफी का शिकार हुई.

Undefined
Wpl 2023: मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वारियर्स ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, देखें तस्वीरें 18

सोफी को दूसरे छोर से बाकी गेंदबाजों का भी पूरा सहयोग मिला. भारत की गायकवाड़ ने चार ओवर में 16 रन देकर दो विकेट लिये. दीप्ति ने 34 रन देकर दो विकेट चटकाये. मुंबई ने इस मैच के लिये टीम में कोई बदलाव नहीं किया था जबकि यूपी ने श्वेता सहरावत की जगह पार्श्वी चोपड़ा को उतारा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें