1. home Hindi News
  2. photos
  3. up by election results 2022 bhojpuri actor turned politician manoj tiwari ravi kishan and nirhua rkt

UP Bypolls Results: मनोज तिवारी से लेकर निरहुआ तक, अभिनेता से नेता बने भोजपुरी के ये टॉप स्टार्स

राजनीति में फिल्‍मी सितारों की बात करें तो इसका इतिहास काफी लंबा है. आजमगढ़ में हुए लोकसभा के उपचुनाव में निरहुआ ने सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को पटखनी दी है. अब उनकी जीत से बीजेपी में तीन-तीन सांसद भोजपुरी इंडस्ट्री से हो गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अभिनेता से नेता बने भोजपुरी के ये टॉप स्टार्स
अभिनेता से नेता बने भोजपुरी के ये टॉप स्टार्स
सोशल मीडिया

राजनीति में फिल्‍मी सितारों की बात करें तो इसका इतिहास काफी लंबा है.बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Actors in Politics) के स्टार भी राजनीति में कमाल कर चुके हैं. भोजपुरी सिनेमा के तीन बड़े अभिनेताओं ने भी फिल्मों में अपनी यात्रा के बाद राजनीति की ओर रुख किया है.

भोजपुरी फिल्म एक्‍टर दिनेश लाल यादव 'निरहुआ'
भोजपुरी फिल्म एक्‍टर दिनेश लाल यादव 'निरहुआ'
सोशल मीडिया

लोकसभा चुनाव उपचुनाव में आजमगढ़ सीट से बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (Dinesh Lal Yadav Nirahua) जीत गए हैं. भोजपुरी स्टार निरहुआ ने समाजवादी पार्टी के गढ़ में अपने स्टारडम का जलवा दिखाया है. अब उनकी जीत से बीजेपी में तीन-तीन सांसद भोजपुरी इंडस्ट्री से हो गए हैं.

 रवि किशन
रवि किशन
प्रभात खबर

भोजपुरी सितारों में सबसे बड़ा नाम रवि किशन का है. उनका पूरा नाम रविंद्र श्याम नारायण शुक्ला है. रवि किशन फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं लेकिन आज वो भाजपा के नेता भी हैं. रविकिशन भाजपा के सांसद हैं, वो गोरखपुर से चुनकर लोकसभा पहुंचे हैं.

भाजपा सांसद मनोज तिवारी
भाजपा सांसद मनोज तिवारी
फाइल फोटो

भोजपुरी सिनेमा से राजनीति का सफर तय करने में सबसे पहला नाम गायक और एक्टर मनोज तिवारी का आता है. भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के बाद मनोज तिवारी ने राजनीति की दुनिया मे कदम रखा और भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़कर लोकसभा में पहुंचे हैं. मनोज तिवारी भाजपा के दिल्ली के प्रदेशाध्यक्ष भी रह चुके हैं. वर्तमान में वह भाजपा के स्टार प्रचारक की भूमिका में नजर आ रहे हैं.

दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ
दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ
Prabhat Khabar

निरहुआ ने लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले बीजेपी का दामन थामा था. उन्होंने 27 मार्च 2019 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में  पार्टी में शामिल हुए. 2019 लोकसभा चुनाव में वो निरहुआ सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से 2 लाख 59 हजार 874 वोटों से हार गए थे.

Dinesh lal Yadav Nirahua
Dinesh lal Yadav Nirahua
instagram

दिनेश लाल यादव ने 2003 में एक म्यूजिक एलबम रिलीज किया था. इसके बाद वह फिल्मों में काम करने लगे. जौनपुर जिले के रहने वाले दिनेश लाल यादव को 2015 में बीआईएफए की ओर से सर्वेश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में सम्मानित किया गया था. उन्हें 2012 में फिल्म गंगादेवी में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का भी अवसर मिला था.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें