19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeलाइफ & स्टाइलट्रैवलPHOTOS: दशहरा-दिवाली और छठ पर घर जाने के लिए न हों परेशानी, लखनऊ में यहां से मिलेंगी बसें

PHOTOS: दशहरा-दिवाली और छठ पर घर जाने के लिए न हों परेशानी, लखनऊ में यहां से मिलेंगी बसें

UP Roadways : दिवाली और छठ पूजा के लिए उत्तर प्रदेश समेत बिहार में तैयारियां शुरू हो गई है. इन राज्यों में बड़े ही धूमधाम से छठ पर्व मनाया जाता है. जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने यात्रियों के लिए 20 अक्तूबर से 15 नवंबर तक अतिरिक्त बसों का संचालन करने जा रहा है.

Undefined
Photos: दशहरा-दिवाली और छठ पर घर जाने के लिए न हों परेशानी, लखनऊ में यहां से मिलेंगी बसें 5

UP Roadways : दिवाली और छठ पूजा के लिए उत्तर प्रदेश समेत बिहार में तैयारियां शुरू हो गई है. इन राज्यों में बड़े ही धूमधाम से छठ पर्व मनाया जाता है. जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए 20 अक्तूबर से 15 नवंबर तक अतिरिक्त बसों का संचालन करने जा रहा है. चलिए जानते हैं विस्तार से.

Undefined
Photos: दशहरा-दिवाली और छठ पर घर जाने के लिए न हों परेशानी, लखनऊ में यहां से मिलेंगी बसें 6

20 अक्टूबर से 15 नवंबर तक चलेंगी अतिरिक्त बसें

दशहरा दीवाली और छठ पूजा घर जाने के लिए यात्रियों को ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहे हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश परिवन विभाग यात्रियों को अतिरिक्त बसें चलाकर राहत देने की तैयारी में है. परिवहन विभाग ने यात्रियों की मांग पर आज यानि 20 अक्तूबर से 15 नवंबर तक अतिरिक्त बसों को चलाने के निर्देश डिपो के अधिकारियों को दिए हैं.

Also Read: Google की मदद से बुक करें सस्ते फ्लाइट टिकट्स, जानें कैसे
Undefined
Photos: दशहरा-दिवाली और छठ पर घर जाने के लिए न हों परेशानी, लखनऊ में यहां से मिलेंगी बसें 7

बता दें कि आनंद विहार से विभिन्न स्थानों टनकपुर, रुपैडिहा और सोनौली के लिए ज्यादा भीड़ रहती है. ऐसे ही सहारनपुर से शाकुम्भरी देवी के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु जाते हैं. मुरादाबाद और बरेली से पूर्णागिरी देवी के दर्शन के लिए भी लोग बड़ी संख्या में आवागमन करते हैं. ऐसे में बसों को ऑनरोड किया जाए.

Also Read: How To: ट्रेन हादसों में LHB कोच जान-माल के नुकसान से कैसे करते हैं बचाव? यहां जानें
Undefined
Photos: दशहरा-दिवाली और छठ पर घर जाने के लिए न हों परेशानी, लखनऊ में यहां से मिलेंगी बसें 8

लखनऊ में यहां से चलेंगी बसें

त्योहार पर अतिरिक्त बसों को चलाने का निर्णय हुआ है. इसमें चारबाग से रायबरेली, अमेठी आदि रूटों के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी. कमता से गोरखपुर रूट, कैसरबाग से सीतापुर, लखीमपुर व हरदोई के अलावा बाराबंकी तथा आलमबाग से कानपुर, झांसी आदि रूटों पर बसें चलाई जाएंगी, जिन्हें रिजर्व में रखा गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें