29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup 2023: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इन भारतीय गेंदबाजों का रहा है दबदबा

इकाना स्टेडियम में गेंबदाजी की बात करें, तो सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के दिलशान मदुशंका टॉप पर हैं. उन्होंने सबसे अधिक 7 विकेट चटकाए हैं.

Undefined
World cup 2023: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इन भारतीय गेंदबाजों का रहा है दबदबा 9

वर्ल्ड कप 2023 के 25वें मुकाबले में श्रीलंका से शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की अगली भिड़ंत भारत के साथ होगी. भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा.

Undefined
World cup 2023: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इन भारतीय गेंदबाजों का रहा है दबदबा 10

भारत की टीम जहां लगातार पांच मैच जीतकर टॉप पर बनी हुई है. वहीं इंग्लैंड की टीम पांच मैच खेलकर केवल एक जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर पहुंच गई है.

Undefined
World cup 2023: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इन भारतीय गेंदबाजों का रहा है दबदबा 11

इकाना स्टेडियम भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं रहा है. यहां भारतीय टीम केवल एक वनडे मैच खेली है, जिसमें उसे दक्षिण अफ्रीका ने 9 रन से हराया था.

Undefined
World cup 2023: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इन भारतीय गेंदबाजों का रहा है दबदबा 12

इकाना स्टेडियम में गेंबदाजी की बात करें, तो सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के दिलशान मदुशंका टॉप पर हैं. उन्होंने सबसे अधिक 7 विकेट चटकाए हैं.

Undefined
World cup 2023: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इन भारतीय गेंदबाजों का रहा है दबदबा 13

वहीं भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन की बात करें, तो कुछ खास नहीं रहा है. यहां केवल शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई ही वनडे में चल पाए हैं.

Undefined
World cup 2023: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इन भारतीय गेंदबाजों का रहा है दबदबा 14

शार्दुल ठाकुर इकाना स्टेडियम में भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं और सबसे अधिक 2 विकेट चटकाए हैं. बड़ी बात है कि शार्दुल ठाकुर भारत की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हैं.

Undefined
World cup 2023: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इन भारतीय गेंदबाजों का रहा है दबदबा 15

कुलदीय यादव के लिए इकाना का ग्राउंड काफी शानदार रहा है. यहां कुलदीप ने एक मैच खेला है, जिसमें 1 विकेट लिया है. कुलदीप यादव भी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा हैं और अबतक उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.

Undefined
World cup 2023: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इन भारतीय गेंदबाजों का रहा है दबदबा 16

रवि बिश्नोई भले ही वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए, लेकिन उनका भविष्य काफी उज्जवल है. आने वाले समय में वो भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. रही बात इकाना में विकेट लेने की, तो बिश्नोई ने एक मैच में एक विकेट चटका चुके है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें