19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeफोटोPHOTOS : गाजा में IDF का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों...

PHOTOS : गाजा में IDF का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो

गाजा पट्टी धुंआ-धुंआ हो गई है. सड़क, गली और मोहल्ले के जर्रे-जर्रे पर इजराइली बारूद आग बनकर बरस रहा है. इजराइल और हमास के बीच की जंग अपने चरम पर पहुंच गई है.

Undefined
Photos : गाजा में idf का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो 11

गाजा पट्टी धुंआ-धुंआ हो गई है. सड़क, गली और मोहल्ले के जर्रे-जर्रे पर इजराइली बारूद आग बनकर बरस रहा है. इजराइल और हमास के बीच की जंग अपने चरम पर पहुंच गई है. दोनों ओर से हमले हो रहे हैं, लेकिन इजराइल जितना बारूद गाजा पट्टी पर बरसा रहा है इससे पहले इतना भीषण हमला इजराइल ने किसी पर भी नहीं किया है. हमास के सैकड़ों ठिकानों पर इजराइल बम बरसा कर उन्हें तबाह कर चुका है.

Undefined
Photos : गाजा में idf का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो 12

इजराइल के हमलों से हमास के आतंकी के साथ-साथ आम लोगों की भी मौत हो रही है. टीवी न्यूज के मुताबिक, इजराइली हमले में अब तक 8 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इजराइल के भी 1400 के करीब लोग मारे गये हैं. वहीं, हर बदलते दिन के साथ इजराइल का हमला तेज होता जा रहा है.

Undefined
Photos : गाजा में idf का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो 13

इजराइल की सेना हवाई कार्रवाई के साथ-साथ अब जमीनी हमला भी कर चुकी है. जमीन से आईडीएफ के जवान गाजा पट्टी में घुसकर आतंकियों को निशाना बना रहे हैं. सेना आतंकियों पर दो तरफ से हमला कर रही है. शहर के पूरब और पश्चिम से इजराइली टैंक आग के गोले बरसा रहे हैं.

Undefined
Photos : गाजा में idf का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो 14

हमास के आतंकियों का सुरंग सबसे बड़ी हथियार है. गुरिल्ला पद्धति से युद्ध करने में हमास के आतंकियों को महारत हासिल है. लेकिन अब इजराइल ने सुरंगों का भी पुख्ता इंतजाम कर दिया है. इजराइल की सेना स्पंज बम से हमला कर रही है. स्पंज बम सुरंग के मुहाने में डालते ही यह कठोर हो जाती है.

Undefined
Photos : गाजा में idf का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो 15

इसके अलावा इजराइल ऐसे बम बनाने की कोशिश में जुड़ा है जो फटते ही स्पंज का निर्माण करेगा और जिसे किसी भी हथियार से काटा नहीं जा सकेगा. अगर इजराइल स्पंज बमों से हमला करता है तो हमास के आतंकियों के लिए सुरंग मौत की सुरंग भी बन सकती है.

Undefined
Photos : गाजा में idf का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो 16

इजराइली सेना ने सोमवार को कहा कि उसके सैनिकों ने रात भर में इमारतों और सुरंगों के भीतर से हमला करने वाले कई आतंकवादियों को मार गिराया और हवाई हमलों में एक इमारत को ध्वस्त कर दिया गया जिसका इस्तेमाल हमास कर रहा था.

Undefined
Photos : गाजा में idf का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो 17

सेना ने यह भी कहा है कि हमले में सेना ने आतंकवादियों के 600 से अधिक ठिकानों को निशाना बनाया है जिसमें हथियार डिपो और टैंक रोधी मिसाइल लॉन्चिंग स्थल भी शामिल हैं.

Undefined
Photos : गाजा में idf का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो 18

इजराइल की तरफ से बमबारी के बीच गाजा के अधिकतर हिस्सों में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं अचानक बंद होने के दो दिन बाद, भीड़भाड़ वाले इस क्षेत्र में रविवार को संचार सेवाएं धीरे-धीरे बहाल हो गईं.

Undefined
Photos : गाजा में idf का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो 19

संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय संबंधी कार्यालय ने बताया कि उत्तर गाजा में संचालित 10 अस्पतालों को हाल के दिनों में जगह खाली करने का आदेश मिला है. हजारों मरीजों और कर्मियों के साथ करीब 1,17,000 विस्थापित लोग इन अस्पतालों में रह रहे हैं.

Undefined
Photos : गाजा में idf का दोतरफा हमला, 600 से अधिक आतंकी ठिकाने ध्वस्त, हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो 20

वहीं, फलस्तीन के उग्रवादी संगठन हमास ने सात अक्टूबर को इजराइल पर हमले के दौरान पकड़ी गईं तीन महिला बंधकों को दिखाने के मकसद से एक वीडियो जारी किया है. महिलाओं में से एक ने संभवत दबाव में बंधक संकट पर इजराइल की प्रतिक्रिया की आलोचना करते हुए एक संक्षिप्त बयान दिया. बता दें, हमास के उग्रवादियों ने घातक हमले के दौरान लगभग 240 इजराइली लोगों को बंधक बना लिया था. 

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें