21 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Christmas Day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें LIST

Christmas Day 2023: क्रिसमस ईसाई धर्म का एक प्रमुख त्योहार है. हर साल 25 दिसंबर को पूरी दुनिया बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन ईसाई धर्म के संस्थापक प्रभु यीशु का जन्म हुआ था. चलिए जानते हैं भारत की उन 8 जगहों के बारे में जहां आप क्रिसमस सेलिब्रेट करने जा सकते हैं.

Undefined
Christmas day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें list 10

Christmas Day 2023: क्रिसमस ईसाई धर्म का एक प्रमुख त्योहार है. यह हर साल 25 दिसंबर को भारत समेत पूरी दुनिया बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. क्रिसमस के दिन ईसाई धर्म के संस्थापक प्रभु यीशु का जन्म हुआ था. अभी क्रिसमस आने में कुछ ही दिन बचे हैं और लोग क्रिसमस के लिए तैयारियों में जुट गए हैं. चलिए जानते हैं भारत की उन 8 जगहों के बारे में जहां आप क्रिसमस सेलिब्रेट करने का प्लान बना सकते हैं.

Undefined
Christmas day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें list 11
कोलकाता

क्रिसमस का त्योहार कोलकाता में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. यह पर 25 दिसंबर के दिन पार्क स्ट्रीट पर एलन पार्क में मंच पर कई बैंड और गायक समूह प्रदर्शन करते हैं. क्रिसमस के मौके पर इस शहर को पूरी तरह से दुल्हन की तरह सजा दिया जाता है.

Undefined
Christmas day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें list 12
गोवा

अगर आप क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए भारत में बेस्ट प्लेस खोज रहे हैं तो गोवा विजिट कर सकते हैं. क्रिसमस डे के मौके पर गोवा के सभी चर्च को दुल्हन की तरह सजा दिया जाता है. समुद्र के किनारे पूरी रात पार्टी का भी आयोजन होता है.

Also Read: Christmas 2023: क्रिसमस को बनाना है यादगार तो चले जाए शिमला, ये रही घूमने के लिए बेस्ट जगहें
Undefined
Christmas day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें list 13
मुंबई

क्रिसमस मनाने के लिए सबसे बेस्ट जगहों में से एक मुंबई है. अगर आप चाहे तो इस साल क्रिसमस मुंबई शहर में मना सकते हैं. शाम होते ही यहां का नजारा बदल जाता है. चर्चों को दुल्हन की तरह सजा दिया जाता है. रात को मुंबई के बीच पर पार्टी का भी आयोजन होता है.

Undefined
Christmas day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें list 14
केरल

क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए आप केरल जा सकते हैं. यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. यहां पर सिर्फ 25 दिसंबर को सेलिब्रेट करने के लिए देश के हर कोने से लोग आते हैं.  यहां के सभी चर्च को दुल्हन की तरह सजा दिया जाता है.

Also Read: Christmas 2023: क्रिसमस के लिए बेस्ट है मनाली, यहां आपको मिलेगा पार्टी का डबल डोज, जल्द बना लें घूमने का प्लान
Undefined
Christmas day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें list 15
शिलॉन्ग

मेघालय की राजधानी शिलांग में क्रिसमस का त्योहार बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. यहां के चर्चों और घरों को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया जाता है. अगर आप चाहें तो इस साल शिलॉन्ग में क्रिसमस का प्लान बना सकते हैं.

Undefined
Christmas day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें list 16
कन्याकुमारी

क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से एक कन्याकुमारी है. यहां पर मौजूद सभी चर्चों को बहुत ही खूबसूरती के साथ सजाया जाता है. इस अद्भुत नजारा को देखने के लिए अलग-अलग शहरों से लोग आते हैं.

Also Read: Christmas 2023: ये हैं दुनिया के ऐसे देश, जहां कभी नहीं मनाया जाता क्रिसमस, जानें क्या है वजह
Undefined
Christmas day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें list 17
शिमला

क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए आप शिमला विजिट कर सकते हैं. शिमला में क्रिसमस के मौके पर चर्चों को सजाया जाता है. क्रिसमस की पूर्व संध्या पर चर्चों में कैरोल और प्रार्थनाएं होती हैं. इस अद्भुत नजारा को देखने के लिए विदेश से भी पर्यटक आते हैं.

Undefined
Christmas day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें list 18
बेंगलुरु

क्रिसमस की तैयारी में पूरी दुनिया जुट गई है. 25 दिसंबर 2023 को भारत समेत पूरी दुनिया में बड़े ही धूमधाम से क्रिसमस का पर्व मनाया जाता है. अगर आप क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए जगह खोज रहे हैं तो बेंगलुरु जा सकते हैं. क्योंकि क्रिसमस के दौरान इस शहर के चर्चों को रोशनी और क्रिसमस ट्री से सजाया जाता है. क्रिसमस के लिए बेंगलुरु फ्रांसिस जेवियर कैथेड्रल, इफ़ेक्ट जीसस चर्च है.

Also Read: Christmas Day 2023: इस साल क्रिसमस को बनाना है खास, तो घूम आए जम्मू कश्मीर की ये खूबसूरत जगहें, देखें लिस्ट
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें