26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PHOTOS: आंगनबाड़ी सेविकाओं से खचाखच भरी पटना की सड़कें, पुलिस से भिड़ंत की देखिए तस्वीरें..

बिहार की 25 हजार आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाएं पटना पहुंची हैं. मंगलवार को आंगाबड़ी वर्कर से पटना की सड़कें खचाखच भरी रहीं. विधानसभा, गर्दनीबाग गुमटी से लेकर डाकबंगला चौराहा तक जमकर प्रदर्शन किया गया. भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को वाटर कैनन और आंशिक बल का प्रयोग करना पड़ा.देखिए तस्वीरें..

Undefined
Photos: आंगनबाड़ी सेविकाओं से खचाखच भरी पटना की सड़कें, पुलिस से भिड़ंत की देखिए तस्वीरें.. 10

Bihar Anganwadi Workers Protest In Patna: राज्य भर की 25 हजार आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाएं मंगलवार को पटना पहुंची हैं. मानदेय बढ़ाने और सरकारी कर्मी का दर्जा देने की मांग को लेकर मंगलवार को विधानसभा, गर्दनीबाग गुमटी से लेकर डाकबंगला चौराहा तक जमकर प्रदर्शन किया.

Undefined
Photos: आंगनबाड़ी सेविकाओं से खचाखच भरी पटना की सड़कें, पुलिस से भिड़ंत की देखिए तस्वीरें.. 11

Bihar Anganwadi Workers Protest In Patna: इस दौरान आठ घंटे से अधिक समय तक पटना शहर अस्त-व्यस्त रहा. नियंत्रित करने में पुलिस को वाटर कैनन और आंशिक बल का प्रयोग करना पड़ा. इस दौरान पुलिस के साथ आंगनबाड़ी सेविका- सहायिकाओं की भिडंत हुई, जिसमें बीएमपी की एक महिला सिपाही का सिर फट गया, जबकि पांच अन्य को चोटें आयीं.

Undefined
Photos: आंगनबाड़ी सेविकाओं से खचाखच भरी पटना की सड़कें, पुलिस से भिड़ंत की देखिए तस्वीरें.. 12

Bihar Anganwadi Workers Protest In Patna: आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं को भी चोटें आयी. पुलिस ने कई को हिरासत में लिया. सचिवालय व कोतवाली थाने में 27 नामजद व पांच हजार अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Undefined
Photos: आंगनबाड़ी सेविकाओं से खचाखच भरी पटना की सड़कें, पुलिस से भिड़ंत की देखिए तस्वीरें.. 13

Bihar Anganwadi Workers Protest In Patna: प्रदर्शन के दौरान किसी असामाजिक तत्व न पुलिस पर पथराव भी कर दिया. इस दौरान वाटर कैनन से भी पानी की बौछार की गयी. इसके कारण जाम की स्थिति बन गयी और गर्दनीबाग, चितकोहरा, यारपुर पुल से आने वाले वाहनों की लंबी लाइन लग गयी.

Undefined
Photos: आंगनबाड़ी सेविकाओं से खचाखच भरी पटना की सड़कें, पुलिस से भिड़ंत की देखिए तस्वीरें.. 14

Bihar Anganwadi Workers Protest In Patna: सुबह आठ बजे प्रदर्शनकारी सचिवालय गेट नंबर छह व दस पर जमा हो गयी और विस की ओर बढ़ने लगी. लेकिन गोलंबर के पास पुलिस ने उन्हें रोक दिया. इस दौरान पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों ने धक्का- मुक्की की और आगे बढ़ने का प्रयास किया.

Undefined
Photos: आंगनबाड़ी सेविकाओं से खचाखच भरी पटना की सड़कें, पुलिस से भिड़ंत की देखिए तस्वीरें.. 15

Bihar Anganwadi Workers Protest In Patna: प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए एसएसपी राजीव मिश्रा, सिटी एसपी मध्य वैभव शर्मा व ट्रैफिक एसपी पूरन झा के साथ ही अन्य पुलिस पदाधिकारियों को भी उतरना पड़ा. 20 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया. संघ की उपाध्यक्ष प्रतिमा सिंह व अन्य को चोटें आयी और बेहोश हो गयी.

Undefined
Photos: आंगनबाड़ी सेविकाओं से खचाखच भरी पटना की सड़कें, पुलिस से भिड़ंत की देखिए तस्वीरें.. 16

Bihar Anganwadi Workers Protest In Patna: पटना के डीएम चंद्रशेखर ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर किसी भी तरह का लाठीचार्ज नहीं किया गया. हंगामा-प्रदर्शन करने के कारण वाटर कैनन का इस्तेमाल कर भीड़ को तीतर-बितर करने की कोशिश की गयी. उन्हें गर्दनीबाग धरना स्थल की ओर ले जाया गया.

Undefined
Photos: आंगनबाड़ी सेविकाओं से खचाखच भरी पटना की सड़कें, पुलिस से भिड़ंत की देखिए तस्वीरें.. 17

Bihar Anganwadi Workers Protest In Patna: देर रात तक आंगनबाड़ी सेविकाएं गर्दनीबाग धरना स्थल पर डटी रहीं. वहीं बुधवार को विधानसभा परिसर के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था को सख्त किया गया. बता दें कि विधानमंडल का शीतकालीन सत्र इन दिनों चल रहा है.

Undefined
Photos: आंगनबाड़ी सेविकाओं से खचाखच भरी पटना की सड़कें, पुलिस से भिड़ंत की देखिए तस्वीरें.. 18

Bihar Anganwadi Workers Protest In Patna: मंगलवार को आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं ने मानदेय बढ़ाये और सरकारी कर्मी का दर्जा देने की मांग को लेकर विधानसभा से लेकर डाकबंगला चौराहा तक प्रदर्शन किया. इस दौरान उनकी पुलिस से भिड़त हुई. इसमें पुलिसकर्मियों और आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं को चोटें आयी हैं. इधर इन सब के बीच सेविका-सहायिका ने मंगलवार की रात गर्दनीबाग प्रदर्शन स्थल पर ही सो कर ही बितायी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें