20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भूटिया का भारतीय फुटबॉल के हितधारकों को सलाह, अहंकार को छोड़कर साथ मिलकर काम करें

कोलकाता : पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने गुरुवार को यहां भारतीय फुटबॉल के हितधाराकों से ‘अपना अहंकार’ छोड़कर देश के घरेलू लीग के लिए कुछ बलिदान देने की मांग की, जो सहमति नहीं बन पाने के कारण अनसुलझा रह गया. आईएमजी रिलायंस समर्थित इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) को देश का शीर्ष लीग का दर्जा दिये […]

कोलकाता : पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने गुरुवार को यहां भारतीय फुटबॉल के हितधाराकों से ‘अपना अहंकार’ छोड़कर देश के घरेलू लीग के लिए कुछ बलिदान देने की मांग की, जो सहमति नहीं बन पाने के कारण अनसुलझा रह गया.

आईएमजी रिलायंस समर्थित इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) को देश का शीर्ष लीग का दर्जा दिये जाने के खिलाफ आईलीग के अधिकारियों ने बुधवार को अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ से मुलाकात की. नयी दिल्ली में हुई यह मुलाकात हालांकि बेनतीजा रही और पटेल ने कहा कि दोनों लीग अगले दो वर्षों के लिए ऐसे ही बने रहेंगे.

एआईएफएफ को उम्मीद है कि इसके बाद यह कोई समाधान निकलेगा. भूटिया ने कहा अब अहंकार को किनारे करने का समय है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अभी सबसे बड़ी चुनौती अहंकार को खत्म करने की है. यहां किसी को कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ेगा.

सब कुछ वैसा नहीं हो सकता जैसा आप चाहते है. हर किसी (एआईएफएफ, आईएसएल, आई-लीग) को कुछ ना कुछ त्याग करना होगा. अपना अहंकार छोड़कर भारतीय फुटबॉलके बेहतर करने के बारे में सोचिए. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, अभी हर किसी को कोशिश है अपने क्लब और अपनी लीग को बचाने की है.

आईलीग में अलग तरह की चुनौती है, उसकी अपनी सकारात्मक और नकारात्मक चीजें है. ऐसा ही महासंघ और आईएसएल के लिए भी है. उन्होंने कहा, भारतीय फुटबॉल की संरचना जितनी जल्दी सुलझ जाए, उतना अच्छा होगा. महासंघ के सामने अभी सबसे बड़ी चुनौती आईएसएल और आईलीग को लेकर संरचना सही करने की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें