Advertisement

world

  • May 20 2019 12:41PM
Advertisement

अमेरिका के बाद सऊदी अरब ने भी दी ईरान को धमकी,कहा-... हिचकिचाएंगे नहीं

अमेरिका के बाद सऊदी अरब ने भी दी ईरान को धमकी,कहा-... हिचकिचाएंगे नहीं
दुबईः सऊदी अरब के एक शीर्ष राजनयिक ने कहा कि उनका देश युद्ध नहीं चाहता लेकिन वह ईरान के खिलाफ अपनी रक्षा कराने से हिचकिचाएगा नहीं. उनका यह बयान ऐसे वक्त आया है जब हफ्ते दिन पहले संयुक्त अरब अमीरात के तट पर तेल के चार टैंकरों को कथित तौर पर निशाना बनाया गया और ईरान समर्थित यमन के बागियों ने सऊदी अरब की तेल की पाइपाइन पर ड्रोन हमले का दावा किया था. इस बीच, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को चेतावनी दी कि यदि वह लड़ाई चाहता है तो उसका विनाश हो जायेगा.
 
ट्रंप ने यह चेतावनी बगदाद में अमेरिकी दूतावास के निकट एक रॉकेट के गिरने की खबर के बाद दी.  दूसरी ओर, ईरान के अधिकारियों ने कहा है कि वे युद्ध नहीं चाहते हैं. सऊदी अरब के विदेश मामलों के राज्य मंत्री अदेल अल-जुबेर ने मीडिया से कहा कि सऊदी अरब क्षेत्र में युद्ध नहीं चाहता है और वह इसकी कोशिश नहीं कर रहा है... लेकिन, यदि अन्य पक्ष युद्ध चुनता है, तो सऊदी अरब पूरी ताकत और प्रतिबद्धता के साथ इसका मुकाबला करेगा और अपनी, अपने नागरिकों और अपने हितों की रक्षा करेगा.
 
बता दें कि बगदाद में अमेरिकी दूतावास में रॉकेट गिरने की रिपोर्टों के बाद ट्रंप ने रविवार ट्वीट किया कि यदि ईरान लड़ाई चाहता है तो यह ईरान का आधिकारिक अंत होगा. अमेरिका को फिर धमकी मत देना.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement