27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाइक नहीं देने पर विवाहिता को पीट-पीट कर मार डाला, फिर शव को गंगा नदी में फेंक दिया

वैशाली : बिहारमें वैशाली के बिदुपुर में एक और विवाहिता दहेज की बलि चढ़ गयी. दहेज में बाइक नहीं देने पर ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर शव को भी ठिकाने लगा दिया. घटना बीते मंगलवार की देर रात की है. मामला बिदुपुर थाना क्षेत्र के रजासन गांव का है. दहेज में बाइक नहीं […]

वैशाली : बिहारमें वैशाली के बिदुपुर में एक और विवाहिता दहेज की बलि चढ़ गयी. दहेज में बाइक नहीं देने पर ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर शव को भी ठिकाने लगा दिया. घटना बीते मंगलवार की देर रात की है. मामला बिदुपुर थाना क्षेत्र के रजासन गांव का है. दहेज में बाइक नहीं देने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने पहले विवाहिता को प्रताड़ित किया. उसके बाद हत्या कर शव को गंगा नदी में फेंक दिया. इस मामले को लेकर मृतका आरती कुमारी के भाई व पटना जिले के ग्यासपुर महाजी गांव निवासी रवि पासवान ने बिदुपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

प्राथमिकी में रजासन गांव के बउआ लाल पासवान, कंत लाल पासवान, संत लाल पासवान, सुशीला देवी समेत अन्य दो महिला पर आरोप लगाया गया है. प्राथमिकी में कहा गया है कि तीन वर्ष पूर्व बहन आरती कुमारी की शादी रजासन गांव के बउआ लाल पासवान के साथ हुई थी. शादी में एकासी हजार नकदी, कान का फूल, मांगटीका, दस भर चांदी व डेढ़ लाख रुपये का फर्नीचर उपहार में दिया गया था. हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी के बाद छह माह बीतने तक सब कुछ ठीक ठाक रहा. उसके बाद ससुराल वालों ने दहेज में बाइक की मांग करने लगे. बाइक देने में असमर्थता जताने पर मेरे बहनोई बउआ लाल पासवान ने बहन को जान मारने की धमकी देने लगे.

मामले को लेकर पंचायत भी हुई थी

इस पर पंचायत के लोगों को बुला कर सुलह भी किया गया. बावजूद उक्त लोग बहन को बार-बार प्रताड़ित करते थे. मेरी बहन फोन से जानकारी दिया करती थी. मंगलवार की देर रात में ससुर कंतलाल पासवान, संत लाल पासवान, सास सुशीला देवी व दो ननद मिलकर बहन को पीट- पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद शव को गंगा नदी में फेंक दिया. इस बात की जानकारी गांव के लोगों ने दी. जब मैं अपनी बहन के घर आया तो घर में ताला लगा हुआ था और सभी सदस्य घर छोड़कर फरार थे. पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है.

क्या कहते हैं पुलिस पदाधिकारी
थाना क्षेत्र में एक विवाहिता की हत्या कर शव गायब कर दिये जाने की घटना हुई है. प्रारंभिक जांच में दहेज में बाइक नहीं देने के कारण ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा घटना को अंजाम दिये जाने का आरोप पाया गया है. एफआईआर दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. (संजीव कुमार,थानाध्यक्ष , बिदुपुर)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें