33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अफगानिस्‍तान पर सबसे बड़ा बम गिराने के बाद ट्रंप ने की अपनी सेना की तारीफ

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान में इस्‍लामिक स्टेट के एक परिसर पर सबसे बड़े गैर-परमाणु बम द्वारा किये गये ‘बहुत, बहुत सफल’ हमले के लिए अपनी सेना की तारीफ की है. अमेरिकी सेना ने पाकिस्तान की सीमा से सटे अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत के अचिन जिले में आतंकवादी समूह के क्षेत्रीय […]

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान में इस्‍लामिक स्टेट के एक परिसर पर सबसे बड़े गैर-परमाणु बम द्वारा किये गये ‘बहुत, बहुत सफल’ हमले के लिए अपनी सेना की तारीफ की है. अमेरिकी सेना ने पाकिस्तान की सीमा से सटे अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत के अचिन जिले में आतंकवादी समूह के क्षेत्रीय सहयोगी आईएसआईएस-खोरासन के एक सुरंग परिसर पर जीबीयू-43-बी मैसिव ऑर्डिनांस एयर ब्लास्ट बम (मोआब) गिराया. इस बम को ‘मदर ऑफ ऑल बॉम्स’ के नाम से जाना जाता है.

उत्तर कोरिया को लेकर किसी भी क्षण छिड़ सकता है जंग : चीन

ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान में इस बम के इस्तेमाल की स्वीकृति दी थी और इस अभियान को ‘बहुत, बहुत सफल’ बताया है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘यह वाकई में एक और सफल कार्य था, हमें अपनी सेना पर बहुत नाज है. हमारी सेना ने एक और सफलता हासिल की, हमें अपनी सेना पर गर्व है.’ मोआब 21,600 पौंड वजनी, जीपीएस निर्देशित युद्ध सामग्री है जो अमेरिका का सबसे ताकतवर गैर-परमाणु बम है. यह बम एमसी-130 विमान से गिराया गया जिसका संचालन एयर फोर्स स्पेशल ऑपरेशन कमान ने किया था.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘हर कोई जानता है कि वास्तव में क्या हुआ. मैंने सिर्फ अपनी सेना को अधिकार सम्पन्न किया. हमारे पास दुनिया की सबसे महान सेना है और उसने उसी अनुरुप अपना काम किया है. हमने उन्हें पूरी आजादी दी और इसलिए वे ऐसा कर पा रहे हैं और अगर साफ-साफ कहूं तो इसी कारण आखिरकार उन्होंने सफलता हासिल की है.’ बहरहाल, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह यह नहीं जानते कि इससे उत्तर कोरिया को कोई संदेश गया है या नहीं.

अमेरिका का अफगानिस्तान में आईएस के ठिकानों पर सबसे बड़ा हमला, लोगों ने कहा – पाकिस्तान पर भी गिराओ

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि इससे कोई संदेश गया है या नहीं. अगर ऐसा होता है या नहीं होता तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. उत्तर कोरिया एक समस्या है. इस समस्या का समाधान किया जायेगा. मैं यही कहूंगा – चीन इस मामले में वाकई बहुत कड़ी मेहनत कर रहा है.’ अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा कि बम कल अफगानिस्तान में स्थानीय समयानुसार शाम सात बजे के करीब गिराया गया.

अमेरिकी सेंट्रल कमान (यूएससेंटकॉम) ने कहा कि यह हमला अफगानिस्तान में आईएसआईएस-के को परास्त के लिये किये जा रहे प्रयासों का हिस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें