27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : लग्जरी कार से भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त, अवैध शराब का धंधा करने वालों में 2 महिलाएं भी शामिल

सुपौल : बिहार में सुपौल थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर अवैध शराब के अंतर्राज्यीय चार कारोबारी को भारी मात्रा में शराब के साथ गिरफ्तार किया है. टोयटा जैसी लग्जरी कार से शराब का धंधा करने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. चारों कारोबारी मूलत: बिहार निवासी हैं. लेकिन, उनका […]

सुपौल : बिहार में सुपौल थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर अवैध शराब के अंतर्राज्यीय चार कारोबारी को भारी मात्रा में शराब के साथ गिरफ्तार किया है. टोयटा जैसी लग्जरी कार से शराब का धंधा करने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. चारों कारोबारी मूलत: बिहार निवासी हैं. लेकिन, उनका वर्तमान ठिकाना दिल्ली व एनसीआर बताया जा रहा है.

पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार चौधरी ने बताया कि पुलिस को मिली गुप्त सूचना के बाद सदर थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल के नेतृत्व में पुलिस ने सुपौल-सहरसा मार्ग में रविवार की रात कर्णपुर के समीप वाहन चेकिंग प्रारंभ की. इसी क्रम में एक कार सहरसा की ओर से आ रही थी. जिसके आगे एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन व्यक्तियों द्वारा स्कॉट किया जा रहा था. पुलिस को देख बाइक पर सवार व्यक्ति बाइक छोड़ कर भाग खड़े हुए पीछे आ रही टोयटा इटीओस कार नंबर बीआर 01 सीएल-4492 को पुलिस द्वारा रोगा किया. कार में दो पुरूष और दो महिलाएं बैठे हुए थे. पूछने पर सभी ने अपना अलग-अलग नाम, पता बताया. सुपौल आने का उद्देश्य संदेहास्पद पाए जाने पर कार की तलाशी ली गयी. जिसमें कार की डिक्की से कुल 320 बोतल अवैध विदेशी शराब जब्त किया गया. कुल जब्त शराब की मात्रा करीब 90.675 लीटर है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शराब के कारोबार के लिये प्रयोग किये जा रहे कार एवं बाइक संख्या बीआर 19एफ-4604 को पुलिस द्वारा जब्त कर लिया गया है. वहीं कार में बैठे चारों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में पूर्णिया जिले के बनमनखी निवासी उपेंद्र चौधरी, भोजपुर जिले के सहार थाना अंतर्गत दुलम चक निवासी रंजीत कुमार, बांका जिले के अमरपुर थाना अंतर्गत ढंढेल निवासी माधुरी देवी एवं दरभंगा जिले के केवटी थाना अंतर्गत डोभे निवासी प्रियंका कुमारी शामिल हैं. सभी गिरफ्तार लोगों का वर्तमान पता दिल्ली व एनसीआर बताया जा रहा है. छापेमारी दल में थानाध्यक्ष के अलावा सअनि सुदर्शन कुमार यादव, सिपाही रविंद्र कुमार, सौरभ कुमार, विकेश कुमार भगत, रण विजय रजक समेत महिला काउंस्टेबुल अर्चना कुमारी एवं सिम्पी कुमारी शामिल थे.

शराब तस्करों द्वारा महिलाओं का किया जा रहा उपयोग

महिलाओं की शराब तस्करी में शामिल होने की जानकारी मिलते ही स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता अंजना सिंह थाना पहुंच गिरफ्तार महिलाओं से पूछताछ की. जिसमें महिलाओं ने उनसे कहा कि वे लोग दिल्ली से आ रही थी. उन्हें नहीं पता था कि उस गाड़ी में शराब रखी हुई है. हालांकि सूत्र बताते हैं कि शराब के इस अवैध कारोबार में पुलिस की आंख में धूल झौंकने के लिये तस्करों द्वारा जानबूझ कर महिलाओं का उपयोग किया जाता है. साथ ही लग्जरी कारों का प्रयोग किया जाता है. ताकि पुलिस को लगे कि कार में कोई सभ्य परिवार सफर कर रहे हैं. जबकि, पुलिस सूत्र बताते हैं कि महिलाओं को इस कार्य के लिये एक मोटी रकम दी जाती है. बहरहाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के बाद दिल्ली से बिहार में अवैध शराब का कारोबार करने वाले गैंग का और भी खुलासा हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें