25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डॉक्टरों का रुख हुआ नरम, आंदोलन समाप्ति की ओर

सिलीगुड़ी : चार महीने से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में चिकित्साधीन एक वृद्ध मरीज की मौत रविवार को हो गयी. इसके बाद मरीज के परिवारवालों ने आंदोलन की वजह से इलाज में लापरवाही किये जाने का आरोप लगाया. हालांकि मेडिकल प्रबंधन ने इस आरोप को खारिज किया है. दूसरी तरफ, छठे दिन भी उत्तर बंगाल […]

सिलीगुड़ी : चार महीने से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में चिकित्साधीन एक वृद्ध मरीज की मौत रविवार को हो गयी. इसके बाद मरीज के परिवारवालों ने आंदोलन की वजह से इलाज में लापरवाही किये जाने का आरोप लगाया. हालांकि मेडिकल प्रबंधन ने इस आरोप को खारिज किया है. दूसरी तरफ, छठे दिन भी उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के जूनियर डॉक्टर आंदोलनरत रहे. लेकिन उनके नरम रुख ने जल्दी ही आंदोलन समाप्ति का इशारा कर दिया है.

एनआरएस कांड के बाद से रविवार को छठे दिन भी जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन जारी रहा. रविवार होने की वजह से इस दिन मरीजों की संख्या कम रही. आपातकाल सेवा का दरवाजा खुला दिखा. जूनियर डॉक्टरों ने भी पहले प्रहर तक ही आंदोलन किया. दूसरी तरफ, बीते 24 घंटे में और चार डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया है. शनिवार रात से रविवार की रात तक कुल चार रोगियों की मौत हुई है.
सिलीगुड़ी नगर निगम के 1 नंबर वार्ड निवासी अमर घोष बीते चार महीने से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में इलाजरत थे. पैर में हुए फोड़ा से उन्हें संक्रमण हो गया था. चार महीने इलाजरत रहने के बाद रविवार उनकी मौत हो गयी. परिवार की एक सदस्य अंजलि घोष ने बताया कि बीते छह दिनों से इलाज में लापरवाही बरती जा रही है. डॉक्टर राउंड पर नहीं आते हैं.
पिछले कई दिनों से मरीज को कोरीडोर में रखा गया है. उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल अधीक्षक डॉ कौशिक समाजदार ने बताया चिकित्सा में लापरवाही की वजह से मरीज की मौत नहीं हुयी है. बल्कि मरीज की स्थित काफी गंभीर हो चली थी. शुरुआत में ही उसका इलाज सही तरीके से नहीं हुआ.
उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के सचिव साग्निक मुखर्जी ने नरम स्वर में बताया कि हमारी मांगें पूरी होने को हैं. कोलकाता में बैठक हो रही है. चिकित्सा परिसेवा ठप होने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हम सभी भी जल्द से जल्द काम पर लौटना चाहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें