36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरायकेला : नक्‍सलियों ने की 5 पुलिसकर्मियों की हत्‍या, हथियार छीना, मुख्‍यमंत्री ने जताया शोक

चांडिल : सरायकेला खरसावां जिला के तिरुलडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत कुकड़ू हाट बाजार के पास शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे नक्सलियों ने पांच पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी और हथियार लूटकर भाग गये. भागने के क्रम में नक्सलियों ने माओवाद जिंदाबाद, नक्‍सली जिंदाबाद के नारे लगाये. जानकारी के अनुसार पांच बाइक पर […]

चांडिल : सरायकेला खरसावां जिला के तिरुलडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत कुकड़ू हाट बाजार के पास शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे नक्सलियों ने पांच पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी और हथियार लूटकर भाग गये. भागने के क्रम में नक्सलियों ने माओवाद जिंदाबाद, नक्‍सली जिंदाबाद के नारे लगाये. जानकारी के अनुसार पांच बाइक पर 10 से 12 की संख्या में नक्सली आये थे.

बताया जा रहा है तिरुलडीह थाना क्षेत्र में पुलिस दल पेट्रोलिंग के लिए निकली थी. गश्‍ती के दौरान ही पांच मोटरसाइकिल पर सवार हथियारबंद नक्‍सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया. हमले में पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी. हत्‍या के बाद नक्‍सलियों ने पुलिस के हथियार छीन लिये और नारा लगाते हुए फरार हो गये. मृतकों में एक एएसआई गोवर्द्धन पासवान और एक आरक्षी मुंधन हांसदा,कांस्‍टेबल युधिष्ठिर मालूआ, डिब्रू पूर्ति, धनेश्वर महतो शामिल हैं. जबकिचालक सुकलाल कुदड़ा ने भाग कर जान बचायी.

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो नक्सली बुंडू की और भाग गये. घटना के बाद कुकडु बाजार खाली हो गया और सन्नाटा पसर गया. खबर लिखे जाने तक पुलिस की ओर से अभी कोई बयान सामने नहीं आया है.

मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने जताया शोक

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सरायकेला में नक्सली हमले की निंदा करते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों की शहादत बेकार नहीं जायेगी. दुख की इस घड़ी में समस्त झारखंडवासी और सरकार शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों के साथ है. राज्य में अंतिम सांसे गिन रहे नक्सलियों ने बौखलाहट में घटना को अंजाम दिया है. इस घटना से राज्य सरकार और सुरक्षाकर्मियों का मनोबल न टूटेगा और न ही विचलित होगा. सरकार कठोर कार्रवाई जारी रखेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें