37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकुड़ में स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट मामले में CM रघुवर ने दिये जांच के आदेश

पाकुड़ (झारखंड) : सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट मामले में मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने जांच के आदेश दिये हैं. स्‍वामी अग्निवेश ने आरोप लगाया है कि भाजपा और उससे जुड़े संगठनों के लोगों ने उनके साथ उस समय मारपीट की जब वह पहड़िया समुदाय के लोगों के अधिकारों के बारे में बात करने […]

पाकुड़ (झारखंड) : सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट मामले में मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने जांच के आदेश दिये हैं. स्‍वामी अग्निवेश ने आरोप लगाया है कि भाजपा और उससे जुड़े संगठनों के लोगों ने उनके साथ उस समय मारपीट की जब वह पहड़िया समुदाय के लोगों के अधिकारों के बारे में बात करने लिट्टीपाड़ा जा रहे थे.

इस मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संथाल परगना के मंडलायुक्त और पुलिस उपमहानिरीक्षक से जांच कराने के निर्देश दे दिये हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की है. अग्निवेश ने घटना के बाद बताया कि वह दोपहर एक बजे के लगभग यहां मुस्कान होटल से 25 किलोमीटर दूर लिट्टीपाड़ा में पहड़िया आदिम जनजाति के लोगों को उनके अधिकारों के हनन के बारे में संबोधित करने जा रहे थे.

गौरतलब है कि स्वामी अग्निवेश के आज यहां पहुंचने की सूचना मिलने के बाद उनके होटल के सामने कथित तौर पर भाजपा और उसके सहयोगी संगठनों के कार्यकर्ता विरोध के लिए एकत्रित हो गये थे. कार्यकर्ताओं ने अग्निवेश के खिलाफ नारेबाजी की और उन पर आदिम जनजातियों को भड़काने का आरोप लगाया.

पाकुड़ के पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद बर्नवाल ने बताया कि उन्हें और पुलिस प्रशासन को स्वामी अग्निवेश के कार्यक्रम की कोई पूर्व सूचना नहीं थी. जबकि अग्निवेश ने दावा किया कि कार्यक्रम की सूचना पहले ही प्रशासन को दी गयी थी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें