35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सावधान! राजधानी एक्सप्रेस में महिलाओं से कोई कर रहा है ‘गंदी’ बात, बना रहा है VIDEO, रांची की यात्री हुई शिकार

रांची : देश की सबसे महत्वपूर्ण और महंगी ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस का टिकट लेकर यदि आप अपनी यात्रा को सुरक्षित समझते हैं, तो आप गलतफहमी में हैं. खासकर महिलाएं इस ट्रेन में बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं. इस वीआईपी ट्रेन में महिलाओं के साथ कोई ‘गंदी बात’ कर रहा है. राजधानी एक्सप्रेस में महिलाओं के साथ […]

रांची : देश की सबसे महत्वपूर्ण और महंगी ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस का टिकट लेकर यदि आप अपनी यात्रा को सुरक्षित समझते हैं, तो आप गलतफहमी में हैं. खासकर महिलाएं इस ट्रेन में बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं. इस वीआईपी ट्रेन में महिलाओं के साथ कोई ‘गंदी बात’ कर रहा है.

राजधानी एक्सप्रेस में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटना कोई नयी बात नहीं है. लेकिन, ताजा मामला महिला यात्रियों की चिंता बढ़ाने वाला है. ट्रेन के पैंट्री कार में वेंडर अकेली महिला यात्रियों से छेड़छाड़ तो कर ही रहे हैं, उनका वीडियो भी बना रहे हैं. इस सिलसिले में एक वेंडर की गिरफ्तारी हुई है. वह कानपुर का रहने वाला है. वेंडर का नाम अनिल कुमार बताया जाता है. मुगलसराय जंक्शन पर उसे गिरफ्तार किया गया.

रेप पीड़िता को न्याय देने के लिए पहली बार छुट्टी के दिन Jharkhand HC ने की सुनवाई, 12 साल की बच्ची के 23 सप्ताह का गर्भ गिराने की दी इजाजत

खबरों के मुताबिक, नयी दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में शनिवार रात नशे में धुत पैंट्री कार के एक वेंडर ने एक महिला यात्री से छेड़खानी की. रांचीआ रही किसी डीआरएम की रिश्तेदार इस महिला ने पहले रेल मंत्री को ट्वीट कर घटना की शिकायत की. इसके बाद उन्होंने रेल अधीक्षक को भी मामले से अवगत कराया.

ट्रेन देर रात मुगलसराय जंक्शन पर पहुंची, तो आरपीएफ ने कानपुर निवासी आरोपी वेंडर अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया. रविवार को उसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया.

लातेहार में उग्रवादियों के साथ पुलिस की भीषण मुठभेड़, एक जवान घायल

जानकारी के मुताबिक, 112454 नयी दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस के कोच संख्या बी-6 की 47 नंबर बर्थ पर एक महिला सो रही थी. उसे रांचीआना था. इलाहाबाद जंक्शन से ट्रेन खुली, तो पैंट्री कार के एक वेंडर ने उनके चेहरे पर मोबाइल की टाॅर्च जला कर उसकी रिकॉर्डिंग करने लगा. इसी दौरान उसने महिला का हाथ पकड़ा और उससे छेड़छाड़ शुरू कर दी.

महिलाने छेड़खानी का विरोध किया, तो वेंडर वहां से चला गया. कुछ देर बाद वह फिर आया और गंदी हरकतें करने लगा. परेशान महिला नेरात 11 बजे रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर अपने से होने वाली घटना की जानकारी दी.

IN PICS : भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मोदी, रघुवर, अमित शाह के साथ अटल बिहारी वाजपेयी भी

रेल मंत्रलय ने तत्काल एक्शन लिया. महिला की शिकायत को मुगलसराय कंट्रोल रूम भेज दिया. आधी रात के बाद 01:05 बजे ट्रेन के जंक्शन पर पहुंचते ही आरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर जीएस राणा और आरके चंद्र ने महिला से मामले की जानकारी लेने के बाद पैंट्री कार के सभी वेंडरों को ट्रेन से उतार कर उनकी शिनाख्त परेड करायी.

महिला यात्री ने छेड़खानी करने वाले वेंडर अनिल कुमार को पहचान लिया. इसके बाद आरपीएफ ने उसे हिरासत में ले लिया. हालांकि, महिला ने छेड़खानी की शिकायत दर्ज कराने से इन्कार कर दिया. इसके बाद जीआरपी ने वेंडर को शांति भंग होने की आशंका में जेल भेज दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें