30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : कॉरपोरेशन बैंक घोटाले में सीबीआइ ने की प्राथमिकी, यह हैं घोटाले के छह आरोपी

रांची : सीबीआइ की आर्थिक अपराध शाखा रांची ने 6.77 करोड़ रुपये की बैंक जालसाजी के मामले में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज कर ली है. कॉरपोरेशन बैंक, पटना से गलत दस्तावेज के आधार पर कर्ज लेकर बैंक को नुकसान पहुंचाने के आरोप में कंपनी सहित छह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कॉरपोरेशन बैंक, […]

रांची : सीबीआइ की आर्थिक अपराध शाखा रांची ने 6.77 करोड़ रुपये की बैंक जालसाजी के मामले में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज कर ली है. कॉरपोरेशन बैंक, पटना से गलत दस्तावेज के आधार पर कर्ज लेकर बैंक को नुकसान पहुंचाने के आरोप में कंपनी सहित छह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कॉरपोरेशन बैंक, जोनल ऑफिस पटना के सहायक प्रबंधक द्वारा सीबीआइ से इस जालसाजी के सिलसिले में लिखित शिकायत की गयी थी.
इसमें कहा गया था कि कंपनी ने पटना में अपना शोरूम खोलने और व्यापारिक गतिविधि संचालित करने के लिए कर्ज की मांग की थी. मेसर्स रामनंदी स्टेट प्राइवेट लिमिटेड, चांडिल, जमशेदपुर को पहले वर्किंग कैपिटल के रूप में 3.59 करोड़ के कर्ज की स्वीकृति दी गयी. बाद में वर्किंग कैपिटल को बढ़ाकर 7.60 करोड़ कर दिया गया. कर्ज लेने के बाद इस कंपनी ने बैंक को रकम वापस करना बंद कर दिया.
इससे बैंक को 6.77 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. प्रारंभिक जांच में यह पाया गया कि बैंक के वैल्यूअर ने इस कंपनी के निदेशकों द्वारा जमानत के तौर पर दी गयी संपत्ति का गलत मूल्यांकन किया, जिससे कंपनी को अधिक लोन स्वीकृत की गयी. इससे बैंक को नुकसान उठाना पड़ा.
यह हैं छह आरोपी
मेसर्स रामनंदी स्टेट प्राइवेट लिमिटेड, चांडिल, जमशेदपुर
अखौरी गोपाल, निदेशक, मेसर्स रामनंदी स्टेट प्राइवेट लिमिटेड, चांडिल, जमशेदपुर
संगीता अखौरी, निदेशक, मेसर्स रामनंदी स्टेट प्राइवेट लिमिटेड, चांडिल, जमशेदपुर
अखौरी निशांत, निदेशक, मेसर्स रामनंदी स्टेट प्राइवेट लिमिटेड, चांडिल, जमशेदपुर
अखौरी नितेश, निदेशक, मेसर्स रामनंदी स्टेट प्राइवेट लिमिटेड, चांडिल, जमशेदपुर
संजय कुमार, वैल्यूअर कॉरपोरेशन बैंक, पटना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें