ramgarh

  • Jun 29 2017 4:41PM
Advertisement

एक ओर मोदी साबरमती में गोरक्षकों को चेता रहे थे, दूसरी ओर रामगढ़ में लोगों की पिटाई से एक की मौत

एक ओर मोदी साबरमती में गोरक्षकों को चेता रहे थे, दूसरी ओर रामगढ़ में लोगों की पिटाई से एक की मौत


रामगढ़ : झारखंड के रामगढ़ जिले के सदर थाना क्षेत्र के बाजार टांड़ में एक मारुति वैन में कथित प्रतिबंधित मांस लेकर जा रहे एक युवक को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और उसकी जम कर पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गयी. यह घटना गुरुवार सुबह नौ बजे के आसपास की है. उक्त युवक  का नाम अलीमुद्दीन उर्फ असगर अली बताया गया है, जो मनुआ  का रहने वाला था. उसकी उम्र करीब 42 वर्ष थी. उसकी बेरहमी से पिटाई करने के साथ ही उग्र लोगों ने वैन में आग लगा दी. इस मारुति वैन का नंबर डब्ल्यूबी 02के-1791 है. यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात दौरे पर गाय के नाम पर हिंसा फैलाने वालों को चेतावनी दी और इसे गलत बताया. रामगढ़ झारखंड की राजधानी रांची से महज 40 किलोमीटर की दूरी पर है.

घायल युवक अलीमुद्दीन को पुलिस अपने साथ ले गयी. हालांकि बाद में इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए हजारीबाग क्षेत्र के डीआइजी भीमसेन टूटी, डीसी राजेश्वरी बी, एसपी किशोर कौशल रामगढ़ थाना में कैंप कर रहे हैं. इस बीच एसपी किशोर कौशल और उपायुक्त राजेश्वरी बी ने प्रेस वार्ता की है. उन्होंने बताया कि फोटो व वीडियो के आधार पर संलिप्त लोगों को चिन्हीत किया जा रहा है. जिला के 33 संवेदनशील स्थानों को चिन्हित किया गया है. इन स्थानों पर मजिस्ट्रेट व फोर्स व पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गयी है. तनाव को देखते हुए अतिरिक्त पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गयी है.

रिम्स में होगा पोस्टमार्टम 

एसपी रामगढ़ किशोर कौशल ने बताया कि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए शव के पोस्टमार्टम के लिए रांची रिम्स भेजा गया है. पोस्टमार्टम के बाद ही शव परिजनों को सौंपा जायेगा. पोस्टमार्टम से पहले मृतक के परिजनों को जानकारी दी गयी थी लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम में साथ जाने में असमर्थता जतायी. उधर रामगढ़ भाकपा -माले ने आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की है. गौरतलब है कि इससे पहले इसी सप्ताह मृत पशु का सिर मिलने पर गिरिडीह में हिंसा की घटना हो चुकी है.                     

              

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement