28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस से गंठबंधन के लिए केजरीवाल बेचैन, शीला दीक्षित ने कही ये बात

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव से पहले क्या दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन होगा ? इस पर सबकी नजर टिकी हुई है. मामले को लेकर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भाजपा के हर उम्मीदवार के खिलाफ केवल एक उम्मीदवार होना चाहिए, वोटों का विभाजन नहीं […]

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव से पहले क्या दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन होगा ? इस पर सबकी नजर टिकी हुई है. मामले को लेकर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भाजपा के हर उम्मीदवार के खिलाफ केवल एक उम्मीदवार होना चाहिए, वोटों का विभाजन नहीं होना चाहिए. हम गठबंधन के लिए कांग्रेस को समझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन वे समझने नहीं चाहते हैं. अगर आज कांग्रेस के साथ हमारा गठबंधन हो जाता है, तो बीजेपी दिल्ली की सभी सात सीटें हार जाएगी.

इधर, दिल्ली कांग्रेस की कमान पूर्व सीएम शीला दीक्षित को देने के बाद पार्टी राजधानी अपने दम पर चुनाव लड़ने का मन बना रही है. बुधवार को दिल्ली के जामा मस्जिद में आप की चुनावी सभा में केजरीवाल ने भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस पर भी हमला किया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस दिल्ली में आप को कमजोर करने का प्रयास कर रही है. इसका लाभ भाजपा को होगा.

जामा मस्जिद की रैली में केजरीवाल ने आगे कहा कि यदि कांग्रेस-आप में गठबंधन हो जाए तो भाजपा को सातों सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ेगा, लेकिन कांग्रेस को मना-मना कर हम थक चुके हैं. केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस यूपी में सपा और बसपा को कमजोर करने में लगी है.

सूत्रों की मानें तो मुस्लिम वोटरों का बड़ा तबका इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पर भरोसा दिखा सकता है.

कांग्रेस को गठबंधन के लिए मना-मनाकर थकने वाले केजरीवाल के बयान पर दिल्ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा कि मुझे नहीं पता कि केजरीवाल किस आधार पर ऐसी बातें कर रहे हैं. उन्होंने इस बारे में अभी तक एक बार भी बात नहीं की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें