23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आसरा शेल्टर होम्स से सुरक्षाकर्मियों को चकमा दे दो संवासिनी निकल भागी

पटना : राजीव नगर स्थित आसरा शेल्टर होम्स एक बार फिर से चर्चा में आ गया है. दो संवासिनों मीरा (30) व अनीता (35) ने सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर गुरुवार को निकल भागी. इस बात की जानकारी आसरा शेल्टर होम्स की अधीक्षिका और अन्य संवासिनों को होते ही सभी संवासिनों की गिनती शुरू हुई. इनमें […]

पटना : राजीव नगर स्थित आसरा शेल्टर होम्स एक बार फिर से चर्चा में आ गया है. दो संवासिनों मीरा (30) व अनीता (35) ने सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर गुरुवार को निकल भागी. इस बात की जानकारी आसरा शेल्टर होम्स की अधीक्षिका और अन्य संवासिनों को होते ही सभी संवासिनों की गिनती शुरू हुई. इनमें दो संवासिनों को शेल्टर होम्स में नहीं पाया गया.

अधीक्षिका डेजी ने राजीव नगर थाने को जानकारी दी और बताया कि दो संवासिनी वहां से निकल गयी है. इसके बाद सिटी एसपी के साथ ही राजीव नगर थाना की पुलिस शेल्टर होम्स में पहुंची और छानबीन की. हालांकि, किसी ने उन दोनों के भागने के क्रम में देखने की पुष्टि नहीं की. सभी का कहना था कि वे लोग सो रहे थे और सुबह से ही दोनों को उन लोगों ने नहीं देखा था. इससे यह प्रतीत होता है कि अहले सुबह ही दोनों वहां से निकल गयी. बताया जाता है कि अनीता अगस्त में ही उक्त शेल्टर होम्स में आयी थी. जबकि, मीरा काफी पहले से वहां रह रही थी. इधर, अधीक्षिका के बयान के आधार पर राजीव नगर थाने में संवासिनों के भागने का मामला दर्ज कर लिया गया है.

किचेन की बालकोनी से बगल के छत पर पहुंच निकल गयी बाहर

जांच के क्रम में यह पाया गया कि शेल्टर होम्स के सेकेंड फ्लोर पर किचन खुला हुआ था. जबकि, किचन प्रतिदिन बंद कर दिया जाता है. संभवत: दोनों संवासिनी अपने कमरे से किचेन में पहुंची और उसका दरवाजा खोल कर बालकोनी में पहुंच गयी. इसके बाद बगल के मकान की छत पर चढ़ कर उसकी सीढ़ियों से नीचे उतर गयी. शेल्टर होम्स से बाहर निकलने का यह ही एकमात्र रास्ता है. क्योंकि, मेन गेट पर सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी रहती है. दो संवासिनों की मौत के बाद प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर वहां दो सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया था. इसके कारण मेन गेट से निकलना संभव नहीं है. इधर, घटना के प्रकाश में आते ही पुलिस अधिकारियों ने अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया. सूत्रों के अनुसार, अधीक्षिका के बयान पर राजीव नगर थाने में दोनों संवासिनों के भागने का मामला दर्ज किया गया है और उन लोगों की पुलिस द्वारा खोजबीन की जा रही थी.

इलाज में लापरवाही के कारण दो संवासिनों की हो चुकी है मौत

यह पहली घटना नहीं है. इसके पूर्व भी शेल्टर होम्स से दो बार में चार संवासिनी भाग चुकी हैं. लेकिन, भागने की बात उस समय दब गयी थी. संवासिनों के भागने की जानकारी तब हुई थी, जब इलाज में लापरवाही के कारण शेल्टर होम्स में दो संवासिनों की मौत के बाद प्रशासन ने अपनी जांच शुरू की थी. फिलहाल दो संवासिनों की मौत के मामले में आसरा होम्स की मनीषा दयाल और चिरंतन जेल में बंद हैं और उक्त केस में पुलिस जांच कर रही है.

क्या कहते है जिलाधिकारी

जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि दो संवासिनों के गुमशुदा होने की जानकारी मिली है. पूरे मामले की जांच करायी जा रही है. दोनों को खोजने के लिए पब्लिक प्लेस के साथ हर जगह पर खोजबीन करायी जा रही है. इस संबंध में संबंधित विभाग और पुलिस को जांच करने के निर्देश दिये गये है. इसके साथ ही दोनों संवासिनों की मानसिक स्थिति की रिपोर्ट मांगी गयी है. शेल्टर होम्स के केयरटेकर के स्तर पर क्या लापरवाही हुई है, इसकी जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें