32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस देश में अस्थिर सरकार और अराजकता की कर रही साजिश : सुशील मोदी

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुख्य विपक्षी दल बनने की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस 10-20 एमपी वाले क्षेत्रीय दल के किसी नेता को प्रधानमंत्री बना कर देश में अस्थिर सरकार और अराजकता पैदा करना चाहती है. ‘मुंगेरी लाल का हसीन सपना’ देख रही कांग्रेस का इतिहास चरण सिंह, चंद्रशेखर, देवगौड़ा और […]

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुख्य विपक्षी दल बनने की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस 10-20 एमपी वाले क्षेत्रीय दल के किसी नेता को प्रधानमंत्री बना कर देश में अस्थिर सरकार और अराजकता पैदा करना चाहती है. ‘मुंगेरी लाल का हसीन सपना’ देख रही कांग्रेस का इतिहास चरण सिंह, चंद्रशेखर, देवगौड़ा और गुजराल जैसी कठपुतली सरकार को बाहर से समर्थन देकर फिर चार-छह महीने में गिराने, अस्थिरता पैदा करने और देश को मध्यावधि चुनाव में झोंकने का रहा है.

यह भी पढ़ें :हिंदू अधिनियम के मुताबिक दूसरी पत्नी अवैध, लेकिन दूसरी पत्नी के बच्चे वैध : हाईकोर्ट …जानें क्या है मामला?

यह भी पढ़ें :लोकसभा चुनाव : आज थम जायेगा चुनाव प्रचार, 19 को मतदाता करेंगे 157 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

देश की जनता कई बार कमजोर और कांग्रेस की बैसाखी पर चलनेवाली सरकार के अंजाम को भुगत चुकी है. 28 जुलाई, 1979 को प्रधानमंत्री बने चौधरी चरण सिंह की सकार को कांग्रेस ने एक महीने भी नहीं चलने दिया और नतीजतन लोकसभा का सामना किये बिना ही उन्हें इस्तीफा देना पड़ा . कांग्रेस की दगाबाजी की वजह से मात्र सात महीने तक चंद्रशेखर और 10 महीने तक चली देवगौड़ा की सरकार का हश्र भी देश देख चुका है. अल्पमत की गुजराल सरकार भी अपना एक साल पूरा नहीं कर पायी.

यह भी पढ़ें :मजदूरी मांगने पर पीट-पीट कर हत्या करने के चार दोषियों को उम्रकैद की सजा

यह भी पढ़ें :जमीन विवाद में तीन मासूम बच्चों और मां की हत्या, छानबीन में जुटी पुलिस

हार तय देख कांग्रेस की मंशा फिर किसी मधुकोड़ा और देवगौड़ा की तलाश करने की है. आखिरी चरण के मतदान के पहले प्रधानमंत्री पद की दावेदारी छोड़ कर कांग्रेस 42 सीटों पर चुनाव लड़नेवाली ममता, 35-38 सीटों पर चुनाव लड़ रहे मायावती, अखिलेश तथा चंद्रबाबू नायडू को अपने जाल में फंसा कर देश में अस्थिरता पैदा करना चाह रही है.

मगर इस बार कांग्रेस का मंसूबा पूरा होनेवाला नहीं है, देश की जनता पिछले छह चरणों के चुनाव में ही भाजपा को बहुमत दे चुकी है. आखिरी चरण की 59 सीटों पर जीत हासिल कर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत के साथ एनडीए की सरकार सुनिश्चित है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें