27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केशरी नाथ त्रिपाठी बने बिहार के कार्यकारी राज्यपाल

मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन ने दिलायी शपथ पटना : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने गुरुवार को बिहार के राज्यपाल पद की शपथ ली. उन्हें पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन ने 37वें राज्यपाल के रूप में पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी. केशरी नाथ त्रिपाठी स्थायी रूप से राज्यपाल की […]

मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन ने दिलायी शपथ
पटना : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने गुरुवार को बिहार के राज्यपाल पद की शपथ ली. उन्हें पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन ने 37वें राज्यपाल के रूप में पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी. केशरी नाथ त्रिपाठी स्थायी रूप से राज्यपाल की नियुक्ति होने तक बिहार के राज्यपाल के पद पर प्रभार पर रहेंगे. इससे पहले भी वे तत्कालीन राज्यपाल डीवाइ पाटिल के कार्यकाल पूरा होने के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहते हुए बिहार के प्रभार में थे. वे 14 नवंबर, 2014 से 15 अगस्त, 2015 तक बिहार के राज्यपाल पद के प्रभार में थे.
शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, बिहार विधान परिषद के प्रभारी सभापति हारुण रशीद, बिहार विधानमंडल के नेता प्रतिपक्ष सुशील मोदी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ प्रेम कुमार, वित्तमंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, शिक्षामंत्री डॉ अशोक चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार समेत अन्य मंत्री और जदयू, राजद, भाजपा विधायक-विधान पार्षदों के अलावा मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, कैबिनेट सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, गृह सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी पीके ठाकुर समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.
मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को दी बधाई : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के बाद केशरी नाथ त्रिपाठी को बधाई दी. उन्होंने राज्यपाल के साथ नाश्ता भी किया और बातचीत की.
एक साथ बैठे सुशील मोदी और तेजस्वी
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार पर भ्रष्टाचार के मामले को लेकर हमलावर रहे पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव राजभवन में एक साथ नजर आये.
राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी के शपथ ग्रहण समारोह में दोनों एक-दूसरे के अगल-बगल बैठे और दोनों के बीच गुफ्तगू भी हुई. दोनों की बातचीत कहीं से ऐसा नहीं लग रहा था ये दोनों वही नेता हैं जो रोज एक-दूसरे आरोप-प्रत्यारोप लगाते हैं. इस मुलाकात के बाद सुशील मोदी ने कहा कि किसी प्रकार की कोई राजनीतिक बातें नहीं हुई. उनके बीच व्यक्तिगत संबंध भी.
आरोप-प्रत्यारोप अपनी जगह है और व्यक्तिगत संबंध अपनी जगह. वहीं, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप जो होता है वह अलग है. यहां सभी राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने आये थे. सभी से बातचीत हुई. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मंत्रियों, पक्ष-विपक्ष के नेताओं से मुलाकात की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें