27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टोरंटो में ट्रक ने राहगीरों को रौंदा; 10 की मौत, 15 घायल

मॉन्ट्रियल : मध्य टोरंटो में एक ट्रक ने कई राहगीरों को कुचल दिया है, जिसमें 10 लोगों के मारे जाने की सूचना है. स्थानीय मीडिया के अनुसार, इस घटना में कम-से-कम 10 लोगों की मौत हो गयी,जबकि घायलों की संख्या 15 से अधिक बतायी जा रही है. खबर के अनुसार, ट्रक चालक को गिरफ्तार कर […]

मॉन्ट्रियल : मध्य टोरंटो में एक ट्रक ने कई राहगीरों को कुचल दिया है, जिसमें 10 लोगों के मारे जाने की सूचना है. स्थानीय मीडिया के अनुसार, इस घटना में कम-से-कम 10 लोगों की मौत हो गयी,जबकि घायलों की संख्या 15 से अधिक बतायी जा रही है.
खबर के अनुसार, ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस घटना कीपुष्टि टोरंटो पुलिस ने ट्विटर पर की है. पुलिस ने बताया कि अधिकारियों को स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजकर 27 मिनट पर घटनास्थल पर बुलाया गया.
मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. यह घटना योंग स्ट्रीट और फिंच एवेन्यू में घटी.
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस घटना पर अफसोस जाहिर किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि सरकार घटना में प्रभावित लोगों के साथ है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मामले की बारीकी से जांच की जा रही है.
घटना के दौरान बेकाबू ट्रक ने पहले सड़क किनारे बनी इमारत के दीवार पर टक्कर मारी और बाद में फुटपाथ और सड़क के किनारे चल रहे लोगों को रौंदते हुए आगे बढ़ गया.
यहां यह जानना गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका और यूरोप के कई देशों में इसी तरह से कई बड़ी आतंकवादी घटनाएं पहले हो चुकी हैं, जहां बेकाबू ट्रक से जान-बूझकर राहगीरों को निशाना बनाया गया.
पुलिस ने हालांकि इस बात का विवरण नहीं दिया कि इस घटना को जानबूझकर अंजाम दिया गया है या नहीं. फिलहाल ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें