26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खुमैनी ने कहा, अमेरिका के साथ न तो बातचीत होगी और न ही युद्ध

तेहरान : ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खुमैनी ने सोमवार को कहा कि अमेरिका के साथ न तो कोई युद्ध होगा और न ही कोई बातचीत होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश की समस्याओं का कारण नये प्रतिबंधों से ज्यादा सरकारी कुप्रबंधन है. उनकी इस टिप्पणी से राष्ट्रपति हसन रूहानी पर दबाब […]

तेहरान : ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खुमैनी ने सोमवार को कहा कि अमेरिका के साथ न तो कोई युद्ध होगा और न ही कोई बातचीत होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश की समस्याओं का कारण नये प्रतिबंधों से ज्यादा सरकारी कुप्रबंधन है. उनकी इस टिप्पणी से राष्ट्रपति हसन रूहानी पर दबाब बढ़ जायेगा. वह पहले ही मुद्रा के कमजोर होने और भ्रष्टाचार तथा महंगाई को लेकर व्यापक प्रदर्शनों का सामना कर रहे हैं. वह अमेरिका से बातचीत की संभावना को खारिज करते हुए प्रतीत हुए.

इसे भी पढ़ें : परमाणु संधि पर ट्रंप के स्टैंड पर ईरान के तेवर तल्ख, जलाये अमेरिकी झंडे-डील की कॉपी

उन्होंने ट्विटर पर अंग्रेजी में लिखा कि हाल में अमेरिकी अधिकारी हमारे बारे में अनुचित तरीके से बातें कर रहे हैं. प्रतिबंधों के अलावा वे युद्ध और वार्ता की बातें कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में मैं लोगों से कुछ शब्द कहूंगा, ‘कोई युद्ध नहीं होगा, न ही हम अमेरिका के साथ कोई वार्ता करेंगे.’ इस संबंध में तरह-तरह की अटकलें लगायी जा रही हैं कि क्या ईरान को बातचीत के लिए बाध्य किया जायेगा, लेकिन ईरान ने नये सिरे से बातचीत की बात को खारिज कर दिया है.

ईरान का कहना है कि परमाणु सौदे के तहत प्रतिबद्धताओं का उल्लंघन करने के बाद अमेरिका पर अब भरोसा नहीं किया जा सकता. खुमैनी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘आज की आजीविका समस्या बाहर से नहीं पैदा हुई है, वे आंतरिक हैं.’ उन्होंने कहा कि उन प्रतिबंधों का कोई असर नहीं है, बल्कि मुख्य कारक यह है कि हम उनसे कैसे निपटते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें