34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेपाल में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, सात लोग थे सवार

काठमांडो : नेपाल में सात लोगों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर शनिवार को घने जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एल्टीट्यूड एयर का हेलीकॉप्टर सुबह से लापता था और निकटवर्ती धाडिंग और नुवाकोट जिलों से लगने वाले जंगल के इलाके में इसने क्रैश लैंडिंग की. हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक एल्टीट्यूड एयर […]


काठमांडो :
नेपाल में सात लोगों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर शनिवार को घने जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एल्टीट्यूड एयर का हेलीकॉप्टर सुबह से लापता था और निकटवर्ती धाडिंग और नुवाकोट जिलों से लगने वाले जंगल के इलाके में इसने क्रैश लैंडिंग की. हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक एल्टीट्यूड एयर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नीमा नुरू शेरपा ने कहा कि स्थानीय लोगों ने नुवाकोट जिले के सुदूरवर्ती इलाके में हेलीकॉप्टर का मलबा देखा है.

इस हेलीकॉप्टर के पायलट वरिष्ठ कैप्टन निश्छल के सी थे. उनके अलावा हेलीकॉप्टर में एक जापानी पर्वतारोही समेत छह यात्री सवार थे. अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों की स्थिति के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक सूत्र ने कहा हेलीकॉप्टर गोरखा के समागांव से एक मरीज और अन्य यात्रियों को लेकर काठमांडो के लिए उड़ा था.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह- संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता

करीब 20 मील की उड़ान के बाद सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर काठमांडो टावर से उसका संपर्क टूट गया. शेरपा ने कहा, ‘‘बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.’ उन्होंने यह भी बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में आग नहीं लगी है. उन्होंने कहा कि खराब मौसम और दुर्गम इलाके की वजह से बचाव कार्य में मुश्किलें आ रही हैं. नेपाली सेना का एक हेलीकॉप्टर और एक निजी हेलीकॉप्टर को दुर्घटनास्थल पर राहत कार्य के लिए भेजा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें