34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गर्लफ्रेंड के साथ विवाद में फंसे ब्रिटेन में पीएम पद के प्रबल दावेदार बोरिस जॉनसन

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे बोरिस जॉनसन शनिवार को नकारात्मक सुर्खियों को लेकर चर्चा में रहे, जहां लंदन में उनकी गर्लफ्रेंड के साथ हुए झगड़े की पुलिस में शिकायत की गयी है. टेरेसा मे की जगह कंजर्वेटिव पार्टी के नेतृत्व की दौड़ में ब्रिटेन के विदेश मंत्री […]

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे बोरिस जॉनसन शनिवार को नकारात्मक सुर्खियों को लेकर चर्चा में रहे, जहां लंदन में उनकी गर्लफ्रेंड के साथ हुए झगड़े की पुलिस में शिकायत की गयी है. टेरेसा मे की जगह कंजर्वेटिव पार्टी के नेतृत्व की दौड़ में ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेरेमी हंट की तरफ से मिल रही कड़ी टक्कर का सामना कर रहे जॉनसन के पड़ोसियों के अनुसार, शुक्रवार को ऐसा लगा कि उनके और उनकी गर्लफ्रेंड के बीच चिल्लाने की होड़ लगी हो.

इसे भी देखें : ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने की इस्तीफे की घोषणा, नये प्रधानमंत्री को लेकर कयास तेज

मेट्रोपोलिटन पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि फोन करने वाला व्यक्ति पड़ोसी महिला के ठीक-ठाक होने को लेकर चिंतित था. पुलिस वहां पहुंची और पते पर मौजूद सभी लोगों से बात की. वे सभी सुरक्षित एवं कुशल-मंगल थे. प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों को अपराध या चिंता करने लायक कोई बात नहीं दिखी और पुलिस कार्रवाई करने जैसा कुछ नहीं था.

‘द गार्जियन’ की खबर के अनुसार, पड़ोसी ने खबर दी थी कि उसने जॉनसन के आवास से चीखने-चिल्लाने और उठा-पटक की आवाज सुनी. पड़ोसियों द्वारा अपने मकान से की गयी रिकॉर्डिंग में जॉनसन मकान से निकलने से इनकार करते हुए और महिला को अपना लैपटॉप छोड़ने को कहते हुए सुनाई दे रहे हैं. साइमंड्स कथित तौर पर यह कहते हुए सुनी गयीं कि टोरी के सांसद जॉनसन ने रेड वाइन से एक सोफा खराब कर दिया : “तुमको किसी चीज से फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि तुम बिगड़ैल हो. तुम्हें पैसों या किसी चीज की कोई चिंता नहीं है.

जॉनसन के प्रवक्ता ने इन खबरों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन यह पूर्व कैबिनेट मंत्री के रंगीन निजी जीवन में बहुत ज्यादा ताक-झांक तक जा सकती है. टोरी पार्टी की संचार प्रमुख साइमंड्स के साथ उनका प्रेम संबंध पिछले साल सामने आया था, जिसके बाद उनकी भारतीय मूल की पत्नी मरीना व्हीलर ने तलाक की अर्जी दी थी.

लंदन के 2008 से 2016 तक मेयर रहने के दौरान जॉनसन ने खुद को “भारत का दामाद” बताने के लिए अपनी पत्नी के भारतीय मूल का होने का कई बार जिक्र किया था. यह जोड़ा शादी के 25 साल बाद अलग होने की प्रक्रिया से गुजर रहा है. जॉनसन और व्हीलर के चार बच्चे हैं. जॉनसन कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनाये जाने के लिए सांसदों की पहली पसंद बने हुए हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें