36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओड़िशा के ‘मोदी’ प्रताप षाडंगी की सादगी ही है उनकी पहचान

भुवनेश्वर से मोनालिसा पंडापहली बार संसद पहुंचने वाले प्रताप चंद्र षाडंगी के सादगी की तस्वीरें व किस्से इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. निलगिरि के गोपीनाथपुर गांव के उनके कच्चे घर व दिल्ली जाने की तैयारी में बैग पैक करते उनके फोटो, गांव के चापाकल पर स्नान करने का दृश्य व […]

भुवनेश्वर से मोनालिसा पंडा
पहली बार संसद पहुंचने वाले प्रताप चंद्र षाडंगी के सादगी की तस्वीरें व किस्से इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. निलगिरि के गोपीनाथपुर गांव के उनके कच्चे घर व दिल्ली जाने की तैयारी में बैग पैक करते उनके फोटो, गांव के चापाकल पर स्नान करने का दृश्य व साइकिल से प्रचार करने वाला फोटो तो सोशल मीडिया पर खूब घूम रहा है. लोग उन्हें ओड़िशा का मोदी कहते हैं. अपनी सादगी के कारण सोशल मीडिया में सुर्खी बटोरने वाले 64 वर्षीय प्रताप चंद्र षडंगी मोदी सरकार में राज्य मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर चुके हैं. ओड़िशा में उनकी सरलता व सादगी के बारे में लोगों को पता है, लेकिन पहली बार बालेश्वर संसदीय सीट से लोकसभा सदस्य बनने के बाद अब तो देशभर में उनकी चर्चा हो रही है.

करोड़पति उम्मीदवारों की दी मात
प्रताप चंद्र षाडंगी की चल-अचल संपत्ति करीब 13 लाख है. चुनाव में उनके सामने दो करोड़पति प्रत्याशी मैदान में थे, जिन्हें उन्होंने शिकस्त दी है. बीजद प्रत्याशी रवींद्र जेना की संपत्ति 72 करोड़ से ऊपर बतायी गयी है, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार नवज्योति पटनायक ने स्वयं की संपत्ति 104 करोड़ रुपये बतायी थी.

विधायक बने, नहीं ली कोई गाड़ी
हमेशा सफेद कुर्ता-पायजामा, हवाई चप्पल और कंधों पर झोले में नजर आने वाले ‘प्रताप नना’ के नाम से मशहूर षाडंगी को भुवनेश्वर के लोग आये दिन पैदल जाते हुए, ट्रेन का इंतजार करते हुए या किसी झोपड़ीनुमा होटल में खाना खाते हुए देखते हैं. दो बार विधायक रहने के बाद भी उनके पास कोई वाहन नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें