27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कर्नाटक : महाराष्‍ट्र के पूर्व CM चव्‍हान का दावा, भाजपा सरकार बनायेगी तो विधायकों की होगी खरीद-फरोख्त

मुंबई : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों को अप्रत्याशित बताया और दावा किया कि कांग्रेस के बहुमत के साथ जीत हासिल करने, या सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की उम्मीद थी. चव्हाण ने कहा कि भाजपा को सरकार बनाने का मौका देना विधायकों की खरीद फरोख्त […]

मुंबई : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों को अप्रत्याशित बताया और दावा किया कि कांग्रेस के बहुमत के साथ जीत हासिल करने, या सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की उम्मीद थी. चव्हाण ने कहा कि भाजपा को सरकार बनाने का मौका देना विधायकों की खरीद फरोख्त को बढ़ावा देने जैसा होगा. दरअसल, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जद (एस) के बीच गठजोड़ ही कर्नाटक में एक स्थायी सरकार दे सकता है. चव्हाण ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि कांग्रेस का वोट प्रतिशत भाजपा से 1. 5 प्रतिशत अधिक है. कुछ राजनीतिक पार्टियों के बीच तरकीबी तालमेल होने के चलते यह (अधिक वोट प्रतिशत के बावजूद कांग्रेस को कम सीटें मिलना) हुआ होगा.

उन्होंने कहा कि भाजपा जिन इलाकों में कमजोर थी, वहां इसने जद (एस) उम्मीदवारों का समर्थन करने का फैसला किया ताकि कांग्रेस को हराया जा सके. जैसे कि वोक्कालिगा के वर्चस्व वाले इलाकों में। यह एक तरकीबी तालमेल है. यह खेल का हिस्सा है. उन्होंने कहा, ‘हम लोगों का फैसला स्वीकार करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें