33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका को खूब पसंद आया हैदराबादी बिरयानी, डिनर टेबल पर परोसे गये कई लजीज पकवान

हैदराबाद : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप इस समय भारत के दौरे पर हैं. इवांका भारत के लिए बेहद ही खास मेहमान है, यही कारण है कि उनकी खातिरदारी में कोई कमी नहीं की जा रही है. मंगलवार को इवांका ने कहा भी कि तकनीकी के साथ हैदराबाद शहर स्वादिष्ट […]

हैदराबाद : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप इस समय भारत के दौरे पर हैं. इवांका भारत के लिए बेहद ही खास मेहमान है, यही कारण है कि उनकी खातिरदारी में कोई कमी नहीं की जा रही है. मंगलवार को इवांका ने कहा भी कि तकनीकी के साथ हैदराबाद शहर स्वादिष्ट बिरयानी का अड्‍डा है. भारत एक ऐतिहासिक देश है. कल शाम उनके लिए बहुत ही खास डिनर का आयोजन किया गया.

ग्लोबल इंटरप्रिन्युरशिप समिट के उद्घाटन के बाद इवांका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 120 साल पुराने फलकनुमा पैलेस में डिनर करने पहुंचीं. घड़ी की बड़ी सुई 05 पर थी जबकि छोटी सुर्इ 9 पर जब डिनर शुरू हुआ. टेबल पर इवांका के लिए बेहद ही लजीज पकवान परोसे गये, ऐसे व्यंजन उनके स्वागत में परोसे गये, जिनका नाम सुनने के साथ ही लोगों के मुंह में पानी आ जाए.

IN PICS: नरेंद्र मोदी के चाय बेचने से लेकर प्रधानमंत्री तक का सफर भाया इवांका को

फलकनुमा पैलेस में इवांका ने 101 सीटों वाले डायनिंग टेबल में डिनर किया जहां उनके लिए हैदराबाद की मशहूर बिरयानी परोसी गयी जिसे उन्होंने पूरे जायके के साथ खाया. हैदराबाद के जायके के साथ इवांका के लिए डिनर तैयार किया गया था. डायनिंग टेबल में कबाब, हलीम से लेकर मटन बिरयानी, स्पाइसी चिकन करी और बाकी सारे लजीज पकवान परोसे गये थे. डिनर की शुरुआत में इवांका को ‘मकई बादाम का शोरबा’ दिया गया जिसके बाद उनकी खिदमत में शिकामपुरी कबाब पेश किये गये.

ऐसा बिल्कुल भी नहीं था कि डिनर के टेबल पर केवल नॉन वेज था, बल्कि वेज पकवानों की भी लंबी कतार वहां मौजूद थी. जायकेदार दाल से लेकर आलू के पकवान तक सब कुछ इवांका के समक्ष परोसा गया. अधिकतर पकवान हैदराबाद के निजाम के शाही रसोईघर में तैयार किये गये थे जिसमें शिकामपुरी कबाब सबसे खास था. शिकामपुरी कबाब की खासियत की बात करें तो इसमें कबाब के अंदर मटन के बोनलेस पीस होते हैं. दक्खिनी शैली में बनायी गयी तेलंगाना राज्य की स्पेशल मुरेल फिश भी इवांका को खिलायी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें