39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत में नौकरी पाने का बेहतरीन समय दक्षिण भारत में ज्यादा हैं संभावनाएं

दुनिया भर में नौकरी और रोजगार की संभावनाओं को जानने के लिए स्टाफिंग फर्म मैनपावर ग्रुप ने हाल में एक सर्वेक्षण किया. इस सर्वे में सामने आये आकड़ों के अनुसार आनेवाले समय में नौकरी देने वाले देशों में भारत का नाम शीर्ष पर आया है, जहां लगभग 48 प्रतिशत नियोक्ता नये कर्मचारियों को काम पर […]

दुनिया भर में नौकरी और रोजगार की संभावनाओं को जानने के लिए स्टाफिंग फर्म मैनपावर ग्रुप ने हाल में एक सर्वेक्षण किया. इस सर्वे में सामने आये आकड़ों के अनुसार आनेवाले समय में नौकरी देने वाले देशों में भारत का नाम शीर्ष पर आया है, जहां लगभग 48 प्रतिशत नियोक्ता नये कर्मचारियों को काम पर रखने काे तैयार हैं.
– क्विज पर अाधारित इस सर्वेक्षण में 42 देशों के 58,000 नियोक्ताओं ने हिस्सा लिया. सर्वेक्षण में सामने आये परिणाम नौकरी की संभावनाओं के प्रति दुनिया भर में आशा की एक नयी किरण बन कर सामने आये हैं.
– इस सर्वेक्षण में भारत के विभिन्न क्षेत्राें में काम करनेवाले लगभग 5,203 कर्मचारियाें ने हिस्सा लिया, जिसमें उनसे पूछा गया कि आप जून 2016 के अंत तक अपने आस-पास रोजगार की संभावनाओं के प्रति कैसी आशा रखते हैं.
– सबसे अच्छा रिस्पांस दक्षिण भारत की तरफ से आया, जहां विभिन्न क्षेत्र के 42 प्रतिशत कर्मचारियों ने आनेवाले महीनों में रोजगार की संभावनाओं के प्रति विश्वास जताया.
– वहीं पूरे भारत में लगभग 48 प्रतिशत नियाेक्ताओं ने आनेवाले समय में नयी हायरिंग करने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें