37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

1907 मीटर लंबा होगा गोबरसही आरओबी

मुजफ्फरपुर : गोबरसही में प्रस्तावित रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) के सर्वे का काम पुल निर्माण निगम ने पूरा कर लिया है. जिले में यह सबसे बड़ा आरओबी होगा. इसकी लंबाई 1907 मीटर होगी और इसे बनाने में 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आयेगी. रेलवे गुमटी से उत्तर माड़ीपुर रोड में पुल की लंबाई […]

मुजफ्फरपुर : गोबरसही में प्रस्तावित रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) के सर्वे का काम पुल निर्माण निगम ने पूरा कर लिया है. जिले में यह सबसे बड़ा आरओबी होगा. इसकी लंबाई 1907 मीटर होगी और इसे बनाने में 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आयेगी.

रेलवे गुमटी से उत्तर माड़ीपुर रोड में पुल की लंबाई 320 मीटर होगी. इसके बाद रेल लाइन के ऊपर का भाग 37 मीटर का होगा और गोबरसही चौक तक का भाग 100 मीटर का. गोबरसही चौक पर 60 मीटर व्यास का पुल गोलंबर बनेगा. गोबरसही चौक से दक्षिण भाग, डुमरी रोड में इस रेलवे पुल की लंबाई 410 मीटर होगी.
गोबरसही चौक स्थित गोलंबर से जुड़ा चार रैंप होगा. इन चारों रैंप की लंबाई 245 + 245 मीटर यानी 980 मीटर लंबी व साढ़े सात मीटर चौड़ी होगी. उत्तर से दक्षिण मुख्य आरओबी 937 मीटर लंबा होगा और इसकी चौड़ाई बाहर से बाहर 12 मीटर होगी. गोबरसही फोर लेन यथावत रहेगा. इस आरओबी निर्माण को लेकर रेलवे व पुल निर्माण निगम के अधिकारियों को हर महीने दो बैठक करनी है, जो पिछले माह शुरू हो गयी है.
सर्वे का काम पूरा, जिले में आरओबी का अबतक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट
100 करोड़ रुपये से अधिक आयेगी लागत
गोबरसही में बनेगा 60 मीटर व्यास का गोलंबर
माड़ीपुर से गोबरसही चौक होते हुए डुमरी व पटना रोड को जोड़ेगा यह पुल
क्या होगा लाभ, किधर से किधर कैसे जायेंगे लोग
इस आरओबी के बन जाने से बैरिया से पटना जाने में भगवानपुर होते गोबरसही व रामदयालू होकर मधौल तक जाम की समस्या से निजात मिलेगी. शहर से पटना, रामदयालु व अघोरिया बाजार की ओर से रामदयालु होकर गोबरसही, भगवानपुर व फिर माड़ीपुर जाने वाले लोगों को गुमटी पार करने और जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.
इस आरओबी निर्माण का सर्वे आगे के समय को ध्यान में रखते हुए कराया गया है. इसमें यह ध्यान रखा गया है कि लोग इस पुल से होकर किसी भी तरफ जा सकते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए गोबरसही चौक पर 60 मीटर व्यास का गोलंबर और उससे जुड़े चार रैंप भी बनाये जायेंगे. आरओबी के निर्माण पूरा होने तक रेलवे व पुल निर्माण निगम के अभियंता हर महीने के पहले व तीसरे बुधवार को बैठक करेंगे. जो पिछले महीने से ही शुरू है.
राजेंद्र कुमार सिंह, प्रोजेक्ट अभियंता, पुल निर्माण निगम, मुजफ्फरपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें