32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा हिंसा : रात में बिगड़ी स्थिति, सन्नाटे को तोड़ रही हैं पुलिस की सायरन, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा

लोहरदगा में घटी घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल लोहरदगा पहुंची है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की जा रही है. सड़कों से मलबा हटाया जा रहा है. घटना में शामिल लोगों को चिह्नित करने का भी काम पुलिस कर रही है़ […]

लोहरदगा में घटी घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल लोहरदगा पहुंची है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की जा रही है. सड़कों से मलबा हटाया जा रहा है. घटना में शामिल लोगों को चिह्नित करने का भी काम पुलिस कर रही है़ पुलिस को कई जानकारियां भी घटना के संबंध में मिली है पुलिस उस पर भी पड़ताल कर रही है.
डॉ रामेश्वर उरांव और धीरज साहू रांची लौटे
लोहरदगा में घटी घटना के बाद मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव और राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू लोहरदगा पहुंचे. लेकिन लोहरदगा परिसदन में ही उन्हें रोक दिया गया. पुलिस के आला अधिकारी एवं प्रशासन के लोगों ने उन्हें शहर में जाने से मना किया. दोनों नेता परिसदन में अधिकारियों से बात किये और कहा कि किसी भी कीमत पर लोहरदगा में शांति बहाल की जाये. यहां की जनता को किसी तरह की परेशानी न हो, लोहरदगा में जो घटना घटी है वह दुखद है. इस तरह की घटना नही होनी चाहिए. जितनी जल्द हो जिले में शांति बहाल की जाये. जिले के आला अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों से बात करने के बाद डॉ रामेश्वर उरांव और धीरज प्रसाद साहू वापस रांची लौट गये.

चेंबर के उपाध्यक्ष दीपक सर्राफ की स्थिति बिगड़ी

जुलूस के दौरान हुए हमले में घायल लोहरदगा चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के जिला उपाध्यक्ष दीपक सर्राफ जो रिम्स में इलाजरत थे उनकी स्थिति बिगड़ी तो उनके परिजन उन्हें आर्किड हॉस्पिटल के आइसीयू में भर्ती कराया है. लोग उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना कर रहे हैं. वहीं लोहरदगा का 12 वर्षीय सुजीत उरांव रिम्स के न्यूरो वार्ड में भर्ती है उसकी भी स्थिति गंभीर बनी हुई है. बच्चे के माता-पिता की जानकारी नहीं मिल पायी है. बच्चा बेहोश है. एक बार जब होश में आया तो गुलाब भाई का नाम लेकर फिर बेहोश हो गया. बताया जाता है कि बच्चा किसी मोटर गैरेज में काम करता था. उसकी भी लोगों ने पिटाई कर दी. इसको देखने सांसद सुदर्शन भगत रिम्स पहुंचे थे.
कुछ लोगों को अपने घर छोड़ कर दूसरे स्थानों पर शरण लेनी पड़ी
बैंक और सरकारी कार्यालय बंद : बिगड़े माहौल के कारण बैंक ऑफ इंडिया भंडरा ब्रांच, भारतीय स्टेट बैंक, प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय सहित सभी कार्यालय कर्मियों के नहीं आने के कारण बंद रहा. साप्ताहिक शुक बाजार नहीं लगा. कुछ किसान अपनी उपज लेकर आये लेकिन वापस लौट गये.
उपद्रवियों ने ट्रक में लगायी आग
लोहरदगा : लोहरदगा शहरी क्षेत्र के बरवा टोली स्थित एक टिंबर में खड़े ट्रक में रात 9:30 बजे उपद्रवियों ने आग लगा दी़ जब तक लोगों को सूचना मिली तब तक ट्रक धू-धू कर जल चुका था़ आसपास के लोगों ने किसी तरह ट्रक में लगी आग को बुझाया़ इस घटना के बाद उस इलाके के लोग दहशत में है़ं आग किसने लगायी यह पता नहीं चल पाया है़
सेन्हा में बंद रही दुकानें
लोहरदगा की घटना को लेकर सेन्हा में दुकानें बंद रही. स्कूल सहित अन्य कार्यालय बंद रहें. पुलिस प्रशासन पैदल मार्च कर लोगों से शांति बहाल करने की अपील की. साथ ही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने के बात कही गयी. कल की घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है.
भंडरा में लोगों ने स्वत: बंद कर दी दुकानें
भंडरा : सीएए एवं एनआरसी के समर्थन में लोहरदगा में निकाले गये जुलूस में हुए हमला के विरोध में भंडरा थाना क्षेत्र में जबरदस्त आक्रोश है. समाज के सभी तबके के लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं. लोगों की मांग है कि दोषियों को चिह्नित कर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाये. समाज के अमन विरोधी लोगों के खिलाफ आवाज उठायी जा रही है. लोहरदगा में घटित घटना का विरोध भंडरा के लोगों ने किया. भंडरा में दुकानें स्वतः बंद हो गयी. इससे पहले कुछ लोग बाजार बंद कराने निकले लेकिन पुलिस को आते देख वे लोग भाग गये़ मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन द्वारा कर्फ्यू की घोषणा ध्वनि विस्तारक यंत्र से की गयी.
डीसी ने की शांति बनाये रखने की अपील
डीसी आकांक्षा रंजन ने कहा कि जिले में सभी जगह फोर्स की तैनाती कर दी गयी है. धारा 144 और कर्फ्यू लागू है. स्थिति नियंत्रण में है और शांति बहाल होते ही कर्फ्यू में ढील दी जायेगी. डीसी ने कहा कि सभी लोग शांति बनाये रखें. अफवाहों पर ध्यान न दें. लोहरदगा में घटी घटना के बाद यहां कर्फ्यू लगा है़ लोग अपने घरों में रहने को मजबूर है़ं लेकिन इस घटना में जो लोग घायल हुए हैं उनके परिजन परेशान हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें