33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सस्ता इंटरनेट : भारत में मोबाइल इंटरनेट दुनिया में सबसे सस्ता, Jio की भूमिका अहम

नयी दिल्ली : दुनिया में मोबाइल इंटरनेट की सबसे सस्ती दर देश में है. इसमें मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो की अहम भूमिका है. देश में एक जीबी इंटरनेट की औसत कीमत साढ़े अठारह रुपये है जबकि दुनिया में यह औसत 600 रुपये का है. यह आंकड़े केबल डॉट को डॉट यूके ने […]

नयी दिल्ली : दुनिया में मोबाइल इंटरनेट की सबसे सस्ती दर देश में है. इसमें मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो की अहम भूमिका है.

देश में एक जीबी इंटरनेट की औसत कीमत साढ़े अठारह रुपये है जबकि दुनिया में यह औसत 600 रुपये का है. यह आंकड़े केबल डॉट को डॉट यूके ने जारी किये हैं जो कीमतों की तुलना करने वाली शोध कंपनी है.

दुनिया के सबसे बड़े अमीर आदमी बनने से बस 12 कदम दूर मुकेश अंबानी, अनिल 1349वें नंबर पर

कंपनी की अध्ययन रपट के अनुसार देश में एक जीबी मोबाइल डाटा की औसत कीमत 0.26 डॉलर है. जबकि ब्रिटेन में यह औसत 6.66 डॉलर और अमेरिका में 12.37 डॉलर है.

कंपनी ने यह आंकड़े 230 देशों में मोबाइल इंटरनेट की दरों का आकलन करके जारी की है. मोबाइल इंटरनेट की वैश्विक औसत कीमत 8.53 डॉलर प्रति एक जीबी है. उल्लेखनीय है कि 43 करोड़ स्मार्टफोन उपयोक्ताओं के साथ चीन के बाद भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें