37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#HockeyWorldCup2018 : स्पेन और फ्रांस के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रॉ

भुवनेश्वर : हॉकी विश्वकप के 11वें मैच में स्‍पेन और फ्रांस के बीच मुकाबला ड्रॉ पर खत्‍म हुआ. पूल ए के इस मैच में स्‍पेन के कप्तान और गोलकीपर क्विको कोर्टेस ने शानदार पेनल्टी स्ट्रोक लगाये और फ्रांस के खिलाफ मैच 1-1 से ड्रॉ करवाया. यह मैच ड्रॉ छूटने से दोनों टीमें नाकआउट में पहुंचने […]

भुवनेश्वर : हॉकी विश्वकप के 11वें मैच में स्‍पेन और फ्रांस के बीच मुकाबला ड्रॉ पर खत्‍म हुआ. पूल ए के इस मैच में स्‍पेन के कप्तान और गोलकीपर क्विको कोर्टेस ने शानदार पेनल्टी स्ट्रोक लगाये और फ्रांस के खिलाफ मैच 1-1 से ड्रॉ करवाया.

यह मैच ड्रॉ छूटने से दोनों टीमें नाकआउट में पहुंचने की दौड़ में बनी हुई हैं. दोनों के दो मैचों में एक-एक अंक हैं. यह विश्व में आठवें नंबर के स्पेन और प्रतियोगिता में सबसे निचली रैंकिंग 20वें नंबर के फ्रांस के बीच मैच था, लेकिन इसमें काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला.

इसे भी पढ़ें…

#HockeyWorldCup2018 : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से रौंदा

फ्रांसीसी टीम ने अपनी विरोधी टीम को काफी कड़ी चुनौती दी. फ्रांस ने टिमोथी क्लेमेंट ने छठे मिनट में ही मैदानी गोल करके स्पेन को सकते में डाल दिया था. उसने तीसरे क्वार्टर तक यह बढ़त बनाये रखी.

इसे भी पढ़ें…

हॉकी विश्वकप 2018 : 16 टीमें, 19 दिन, 36 मुकाबले – यहां देखें पूरा कार्यक्रम

स्पेन ने मध्यांतर के बाद अच्छा खेल दिखाया. उसकी तरफ से अल्वारो इग्लेसियास से 48वें मिनट में बराबरी का गोल किया. फ्रांस के पास टूर्नामेंट का पहला बड़ा उलटफेर करने का सुनहरा मौका था, लेकिन स्पेन के कप्तान कोर्टेस अपनी टीम के बचाव में आगे आये.

इसे भी पढ़ें…

भारत के कोच के पद से अचानक हटाने पर दुख से ज्यादा हैरानी हुई : ओल्टमेंस

स्पेन के रक्षक के गोलमुख पर बाधा पहुंचाने के कारण फ्रांस को वीडियो रेफरल के जरिये पेनल्टी स्ट्रोक मिला, लेकिन कोर्टेस ने ह्यूगो जेनेस्टेट का शाट रोक दिया. स्पेन अपने पहले मैच में ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना से 3-4 से हार गया था, जबकि फ्रांस को न्यूजीलैंड से 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी. स्पेन पूल के अपने अंतिम मैच में छह दिसंबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा, जबकि फ्रांस का सामना अर्जेंटीना से होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें