39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चैनपुर में जमे हैं आंध्र प्रदेश के माओवादी

सुधाकरण के होने की सूचना, एसपी ने कहा : जांच करायी थी, आंध्र प्रदेश के नक्सली नहीं हैं दुर्जय पासवान गुमला : गुमला के चैनपुर प्रखंड में आंध्र प्रदेश के कई भाकपा माओवादी नेता जमे हुए हैं. पुलिस के पास सुधाकरण के होने की भी सूचना है. जो सूचना प्राप्त हुई है. उसके अनुसार चैनपुर […]

सुधाकरण के होने की सूचना, एसपी ने कहा : जांच करायी थी, आंध्र प्रदेश के नक्सली नहीं हैं
दुर्जय पासवान
गुमला : गुमला के चैनपुर प्रखंड में आंध्र प्रदेश के कई भाकपा माओवादी नेता जमे हुए हैं. पुलिस के पास सुधाकरण के होने की भी सूचना है. जो सूचना प्राप्त हुई है. उसके अनुसार चैनपुर व बिशुनपुर के शीर्ष नेता पालकोट क्षेत्र में घुसे हुए हैं. वहीं आंध्र प्रदेश के नेता संगठन को मजबूत करने के इरादे से चैनपुर में घुस गये हैं. ऐसे एसपी चंदन झा ने सुधाकरण के होने की बात से इंकार किया है.
एसपी ने कहा है कि तीन-चार दिन पहले पुलिस के पास भी सूचना मिली थी कि आंध्र प्रदेश के नक्सली चैनपुर में आये हैं. लेकिन जांच कराने के बाद यह अफवाह निकली. जबकि इधर, गांव के लोगों की माने तो काफी संख्या में नक्सलियों का दस्ता गुमला व चैनपुर के सीमावर्ती क्षेत्रों में जमे हुए हैं. सूचना यह भी है कि कुरूमगढ़ इलाके से कुछ लोगों को नक्सलियों ने एक सप्ताह पहले उठाया है. उन पर पुलिस मुखबिर होने का शक है. अभी उन लोगों से नक्सली पूछताछ कर रहे हैं.
पुलिस मुखबिर बन रहे हैं निशाना
माओवादी दो दिन में दो लोगों की हत्या किये हैं. पालकोट में झुतरा लोहरा व गुमला में संदीप यादव को घर से उठाने के बाद एक ही तरीके से गोली मार कर हत्या की है. माओवादियों के अनुसार ये दोनों पुलिस मुखबिर थे. माओवादी जिस प्रकार आक्रमक मूड में आये हैं. वे पुलिस मुखबिरों को खोज खोज कर मार रहे हैं. ऐसे पुलिस के अनुसार झुतरा किसान व संदीप पारा टीचर था. एसपी के अनुसार मारा गया पारा टीचर पहले जेल जा चुका है और वह माओवादियों का सहयोगी भी रह चुका है.
वापसी में लगे हैं भाकपा माओवादी
पुलिस दबिश के बाद बैकफुट पर गये भाकपा माओवादी अब नये तेवर में दिख रहे हैं. माओवादी पुन: अपना वर्चस्व पुलिस मुखबिरों को मार कर स्थापित करने में लगे हैं. हाल के दिनों में माओवादियों को पुलिस ने काफी नुकसान पहुंचाया है. कई इलाकों से माओवादियों को पुलिस ने खदेड़ा भी है. लेकिन पुन: माओवादी उन क्षेत्रों में स्थापित होने लगे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें