22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो गुट सक्रिय, दोनों कर रहे जादुई आंकड़ों का दावा

दोनों पदों के लिए दो-दो नाम चर्चा में समर्थन देने के लिए पार्षद भी रख रहे शर्त गया : निकाय चुनाव के बाद मेयर व डिप्टी मेयर की कुरसी के लिए जोड़-तोड़ परवान पर है. यह जोड़-तोड़ कई स्तरों पर हो रहा है. एक जोड़-तोड़ मेयर पद के लिए तो दूसरा डिप्टी मेयर के लिए […]

दोनों पदों के लिए दो-दो नाम चर्चा में
समर्थन देने के लिए पार्षद भी रख रहे शर्त
गया : निकाय चुनाव के बाद मेयर व डिप्टी मेयर की कुरसी के लिए जोड़-तोड़ परवान पर है. यह जोड़-तोड़ कई स्तरों पर हो रहा है. एक जोड़-तोड़ मेयर पद के लिए तो दूसरा डिप्टी मेयर के लिए हो रहा है. वहीं, स्थायी कमेटी में जगह पाने के लिए भी पार्षद जोड़-घटाव में लगे हुए हैं.
कुछ पार्षद अपना समर्थन किसी भी खेमे को देने से पहले यह सुनिश्चित होना चाहते हैं कि उनके वोट से जो मेयर बनेंगे, वह उन्हें स्थायी समिति में जगह देंगे.
कुछ पार्षद ऐसे भी हैं जो इस शर्त पर समर्थन देने चाहते हैं कि मेयर बनने के बाद उनके वार्डों के विकास पर खासा ध्यान दिया जाये. वहीं, हॉर्स ट्रेडिंग की खबरें भी आ रही हैं. सूत्रों का कहना है कि चुनाव के दौरान जो खर्च हुआ, उसे मेयर के चुनाव में ही पार्षद वसूल लेना चाहते हैं. एक पार्षद के पति जो दो बार पार्षद रह चुके हैं, ने कहा कि पिछला अनुभव यही बताता है कि मेयर चुनाव के पहले तो रुपये के साथ ही गाड़ी तक दे देने का आश्वासन दे दिया जाता है लेकिन मेयर बनने के बाद ये आश्वासन ही रह जाते हैं, इसलिए सभी पार्षद फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं.
32 पार्षदों के समर्थन का दावा : इन सबके बीच मेयर के चुनाव को लेकर सक्रिय दोनों खेमों का दावा है कि उनके पास मैजिक फिगर है. एक खेमे का नेतृत्व निवर्तमान डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव व दूसरे खेमे का नेतृत्व निवर्तमान मेयर सोनी कुमारी के पति विक्की शर्मा कर रहे हैं.
उल्लेखनीय है कि 53 पार्षदों वाले बोर्ड में मेयर व डिप्टी मेयर बनने के लिए 27 पार्षदों के समर्थन की जरूरत होती है. दोनों ही खेमा 32-32 पार्षदों के समर्थन का दावा कर रहे हैं.
यह आंकड़ा देख कर सभी के सामने असमंजस की स्थिति बनी हुई है. क्योंकि जितने पार्षदों की संख्या भी नहीं दोनों मिला कर उतने का दावा कर रहे हैं. फिलहाल मेयर पद के लिए दो नाम चर्चा में है. वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान व राकेश कुमार. वहीं, डिप्टी मेयर के लिए अखौरी ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव व नैय्यर अहमद उम्मीदवार बताये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें