Advertisement

gaya

  • Dec 6 2017 8:43PM
Advertisement

17वें करमापा त्रिनले थाय दोरजे पहुंचे बोधगया, हुआ भव्य स्वागत

17वें करमापा त्रिनले थाय दोरजे पहुंचे बोधगया, हुआ भव्य स्वागत

बोधगया : बौद्धों के वज्रयान परंपरा के धर्म गुरु 17वें ग्यालवा करमापा त्रिनले थाय दोरजे बुधवार को दोपहर बाद बोधगया पहुंचे. दिल्ली से एयर इंडिया के विमान से गया पहुंचे करमापा का पहले गया एयरपोर्ट पर वरीय लामाओं ने स्वागत किया व बाद में बोधगया स्थित कर्मा मंदिर परिसर में करमापा की अगवानी पारंपरिक तरीके से लामाओं व करमापा के अनुयायियों ने की.

करमापा के आगमन पर बौद्ध लामाओं ने तुरही व डंका बजा कर स्वागत किया व अनुयायियों ने हाथों में खादा लेकर करमापा को नमन किया. इस अवसर पर कर्मा मंदिर परिसर में विदेशी अनुयायियों की भी उपस्थिति रही. दो घंटे तक कर्मा मंदिर में समय व्यतीत करने के बाद करीब पांच बजे करमापा महाबोधि होटल एंड रिसॉर्ट पहुंचे. यहां आगामी 16 दिसंबर से महाबोधि मंदिर परिसर में आयोजित काग्यू मोनलम चेन्मो के आयोजनकर्ताओं से बातचीत की. इसके बाद वापस कर्मा मंदिर में रात्रि विश्राम किया.

सूचना के मुताबिक गुरुवार की सुबह करमापा के महाबोधि मंदिर पहुंचने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि 16 दिसंबर से महाबोधि मंदिर में विश्व शांति के लिए आयोजित काग्यू मोनलम चेन्मो का करमापा नेतृत्व करेंगे व इस दौरान श्रद्धालुओं व अनुयायियों को प्रवचन भी देंगे.       

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement