Advertisement

football

  • Jan 19 2019 9:23PM
Advertisement

#Aaogoalkaren : बोकारो और धनबाद सेमीफाइनल में पहुंचे

#Aaogoalkaren : बोकारो और धनबाद सेमीफाइनल में पहुंचे
photo pk

कतरास : प्रभात खबर व झारखंड फुटबॅाल एसोसिएशन की मेजबानी में सिजुआ स्टेडियम में आयोजित अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मैच शनिवार को हुए. पहले मैच में बोकारो ने दुमका को 9-1 तथा दूसरे मैच में धनबाद ने रामगढ़ को टाइब्रेकर में 4-3 से पराजित कर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया. 

 

बोकारो-दुमका के बीच खेले गये पहले मैच के 25वें मिनट में दुमका के खिलाड़ी दिनेश ने गोल दाग कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलायी. खेल के 30वें मिनट में बोकारो के खिलाड़ी अल्ताफ ने गोल कर टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया. मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं. मध्यांतर के बाद 54वें मिनट में बोकारो के श्रवण कुमार ने गोल कर टीम को 2-1 बढ़त दिला दी. इसके बाद दुमका के खिलाड़ी लगातार फाउल खेलने लगे. 

दुमका के खिलाड़ी अल्बर्ट रैनल हेंब्रम को लगातार दूसरी बार फाउल करने पर रेफरी अमृत डैंग ने लाल कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया. इधर, बोकारो के खिलाड़ी दुमका पर लगातार दबाव बनाते रहे और आठ गोल दाग कर टीम को 9-1 से शानदार विजय दिलायी. बोकारो के प्रशांत व कुणाल ने दो-दो, संदीप कुणाल, शहजाद व मो फिरोज ने एक-एक गोल किया.


* पेनाल्टी शूट से हुआ धनबाद-रामगढ़ मैच का फैसला

सिजुआ स्टेडियम में खेले गये दूसरे क्वार्टर फाइनल में धनबाद व रामगढ़ की टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. दोनों टीमें गोल करने का लगातार प्रयास करती रहीं. कई मूव बनाये, लेकिन किसी टीम को सफलता नहीं मिली. अतिरिक्त 15 मिनट में भी फैसला नहीं होने पर पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया और धनबाद की टीम 4-3 विजयी रही. 

पहले मैच का उद्घाटन मुख्य अतिथि कांग्रेस के प्रदेश सचिव व बिजखामसं के महामंत्री रणविजय सिंह तथा विशिष्ट अतिथि कतरास क्षेत्र के जीएम जितेंद्र मल्लिक ने किया. 


दूसरे मैच का उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री मथुरा प्रसाद महतो, एडीएम सप्लाइ शशि प्रकाश, टफकॉन के रीजनल सेल्स मैनेजर सुनील सिंह, 99 ग्रुप के निदेशक श्याम पांडेय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया. मौके पर सिमेवा नेता सुरेंद्र सिंह, शकील अहमद, भोला राम, रामप्रीत यादव, शंकर चौधरी, खेल पर्यवेक्षक परवेज कैसर, डीएफए फैयाज अहमद, डॉ विकास रमन, शुभांकर सरकार, मो सलाउद्दीन, संजय एंथनी, वीरेंद्र रवानी, विक्रम सिंह, बीसीसीएल के कोच मो. मुर्तुजा आदि उपस्थित थे. रेफरी अमृत डैंग, सिकंदर यादव, बबलू कुमार महतो तथा प्रकाश कुमार महतो थे.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement