37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WOW! घर, बाइक, कार लेना हुआ सस्ता, ICICI ने लोन पर ब्याज दरों में 0.10 प्रतिशत की कटौती की

मुंबई : भारत में निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंकिंग प्रतिष्ठान आइसीआइसीआइ बैंक ने अपने ऋणों के लिए ब्याज की मानक दर 0.10 प्रतिशत कम करने की सोमवार को घोषणा की. बैंक ने जमा दरों में कटौती करने के कुछ हफ्ते बाद यह कदम उठाया है. भारतीय रिजर्व बैंक ने फरवरी से अब तक […]

मुंबई : भारत में निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंकिंग प्रतिष्ठान आइसीआइसीआइ बैंक ने अपने ऋणों के लिए ब्याज की मानक दर 0.10 प्रतिशत कम करने की सोमवार को घोषणा की. बैंक ने जमा दरों में कटौती करने के कुछ हफ्ते बाद यह कदम उठाया है. भारतीय रिजर्व बैंक ने फरवरी से अब तक रेपो दरों में 0.75 प्रतिशत की कटौती की है. उसने भी बैंकों से इसका लाभ जल्द से जल्द ग्राहकों को हस्तांतरित करने के लिए कहा है.

द रिजर्व बैंक वाणिज्यिक बैकों को रेपो के हिसाब से फौरी जरूरत के लिए एक दिन को नकद धन देता है. यह दर इस समय 5.75 प्रतिशत है. आइसीआइसीआइ बैंक ने सभी अवधियों के ऋण पर कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (एमसीएलआर) को 0.10 प्रतिशत घटा दिया है. नयी दरें तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी हैं.

वाहन, आवास इत्यादि अधिकतर ऋण एक साल की अवधि वाले एमसीएलआर पर आधारित होते हैं. बैंक ने अपनी एमसीएलआर घटाकर 8.65 प्रतिशत कर दिया है. आइसीआइसीआइ के अलावा एक्सिस और एचडीएफसी बैंक जैसे देश के निजी क्षेत्र के शीर्ष घरेलू बैंकों ने भी अपनी ऋण ब्याज दरों में 0.10 प्रतिशत से 0.25 प्रतिशत तक की कटौती की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें