20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

LIC और IDBI बैंक समझौते को मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को आईडीबीआई बैंक में भारतीय जीवन बीमा निगम के 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीद को मंजूरी दे दी. सूत्रों ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस सौदे पर मुहर लगा दी गयी. इसके तहत कर्ज के बोझ से दबा […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को आईडीबीआई बैंक में भारतीय जीवन बीमा निगम के 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीद को मंजूरी दे दी. सूत्रों ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस सौदे पर मुहर लगा दी गयी.

इसके तहत कर्ज के बोझ से दबा आईडीबीआई बैंक पूंजी जुटाने के लिए जीवन बीमा निगम को तरजीही शेयर जारी करेगा. निगम के पास बैंक की सात से साढ़े सात फीसदी हिस्सेदारी पहले से है.

इसे भी पढ़ें : IDBI बैंक में 51% हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए LIC को निदेशक मंडल की मंजूरी

हालांकि, इस सौदे से सरकार को कोई रकम नहीं मिलेगी. शेयर कीमत के आधार पर इस सौदे से बैंक को 10,000 से 13,000 करोड़ रुपये की पूंजी मिल सकती है. एलआईसी के पास आईडीबीआई बैंक के 7-7.5 फीसदी शेयर पहले से हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें