28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन के साथ व्यापारिक बातचीत करने के लिए बीजिंग पहुंच गयी अमेरिकी टीम

बीजिंग : अमेरिका और चीन के बीच व्यापार मोर्चे पर जारी तनाव के बीच व्यापार समझौते पर अगले दौर की बैठक के लिए अमेरिकी वार्ताकार सोमवार को चीन की राजधानी बीजिंग में मौजूद हैं. अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर और वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन की गुरुवार और शुक्रवार को होने वाली अहम बैठक से […]

बीजिंग : अमेरिका और चीन के बीच व्यापार मोर्चे पर जारी तनाव के बीच व्यापार समझौते पर अगले दौर की बैठक के लिए अमेरिकी वार्ताकार सोमवार को चीन की राजधानी बीजिंग में मौजूद हैं. अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर और वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन की गुरुवार और शुक्रवार को होने वाली अहम बैठक से पहले दोनों देशों के निचले स्तर के अधिकारियों के बीच शुरुआती बातचीत होनी है.

इसे भी पढ़ें : अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता में ‘जबर्दस्त’ प्रगति : ट्रंप

अमेरिका ने दिसंबर में चीन से आयातित 200 अरब डॉलर की वस्तुओं पर मौजूदा शुल्क को 10 फीसदी से बढ़ाकर 25 फीसदी करने की योजना को टाल दिया था और दोनों पक्षों के वार्ताकारों को व्यापार मोर्चे पर चल रहे तनाव को समाप्त करने के लिए बातचीत का मौका दिया था. अमेरिका और चीन के बीच पिछले महीने वॉशिंगटन में बातचीत हुई थी. हालांकि, वह बेनतीजा रही थी.

व्हाइट हाउस ने कहा ने कहा कि उप व्यापार प्रतिनिधि जेफरी गेरिश सोमवार को शुरू हो रही बैठक में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. इस बैठक में कृषि, ऊर्जा और वाणिज्य विभागों के अधिकारी शामिल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें