36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : हमसफर पर दुविधा बरकरार, चेन्नई एक्सप्रेस चलेगी

पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरीन्द्र राव ने जसीडीह स्टेशन का किया निरीक्षण, सांसद व विधायक के साथ बैठक विभिन्न मुद्दों पर महाप्रबंधक की सांसद व विधायक के साथ हुई बैठक जसीडीह-चेन्नई ट्रेन का बोर्ड से मिल गया है नोटिफिकेश्न सर्कुलेटिंग एरिया में यात्रियों के लिए बढ़ायी जायेगी सुविधा देवघर : पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरीन्द्र […]

पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरीन्द्र राव ने जसीडीह स्टेशन का किया निरीक्षण, सांसद व विधायक के साथ बैठक
विभिन्न मुद्दों पर महाप्रबंधक की सांसद व विधायक के साथ हुई बैठक
जसीडीह-चेन्नई ट्रेन का बोर्ड से मिल गया है नोटिफिकेश्न
सर्कुलेटिंग एरिया में यात्रियों के लिए बढ़ायी जायेगी सुविधा
देवघर : पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरीन्द्र राव शनिवार को आसनसोल मंडल के विभिन्न स्टेशनों का निरीक्षण किया. इस क्रम में उन्होंने जसीडीह स्टेशन का निरीक्षण किया तथा यात्रियों की सुविधा को लेकर रेलवे अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये. बातचीत में महाप्रबंधक ने कहा कि हमसफर ट्रेन को लेकर अबतक पूर्व रेलवे को नोटिफिकेशन नहीं मिला है. वहीं चेन्नई एक्सप्रेस को जसीडीह से चलाने जाने की बोर्ड से स्वीकृति मिल गयी है.
इस क्रम में जीएम ने जसीडीह स्टेशन के प्रीमियम लाउंज, नवीनीकृत द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय, नवीनीकृत रिटायरिंग रूम, आरपीएफ पोस्ट, सुरक्षागत वीडियो सर्विलांस प्रणाली, टीआरडी डिपो, अप मेन लाइन में किमी 323/4-8 पर प्वाइंट सं. 134 ए का निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. विशेष रूप से साफ- सफाई पर ध्यान देने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि संताल परगना के लिए रेलवे की ओर से कार्य किये जा रहे हैं. इसमें गोड्डा सांसद की अहम भूमिका है. कुछ का कार्य चल रहा है, जबकि कुछ कार्यों पर अभी देरी होगी.
यह थे उपस्थित
निरीक्षण के क्रम में डीआरएम आसनसोल पीके मिश्रा, सीएसएस बी घटक, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर एमके मीना, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक एस चक्रवर्ती, वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर एमके मिश्रा, प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त राजेंद्र मल्लिक, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त एएन झा, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी ए केसरवानी, वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर अजय कुमार, वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर एके श्रीवास्तव, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक मनीष, वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर खुर्शिद आलम के अलावा जसीडीह स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक एसके मंडल, सीएस संजय कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर अमिताभ रंजन, जीआरपी इंस्पेक्टर इंदू भूषण, मनोज कुमार, डीके गोप, बिनय मिश्रा, अनिल पंडित, नितेश कुमार समेत अन्य रेल कर्मी थे.
सांसद व विधायक के साथ जीएम ने की बैठक
रेल यात्रियों की सुविधा को लेकर गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दूबे, देवघर विधायक नारायण दास ने महाप्रबंधक व डीआरएम के साथ प्रीमियम लाउंज में बैठक की. इस क्रम में संताल परगना में रेल लाइन विस्तारीकरण तथा यात्री सुविधाओं को लेकर विभिन्न मुद्दों पर विचार किये. बैठक में सांसद डॉ निशिकांत ने कहा कि अगामी फरवरी-मार्च में संभवत: प्रधानमंत्री गोड्डा आ रहे हैं. इस क्रम में गोड्डा-हंसडीहा रेललाइन का उद्घाटन किया जाये. वहीं 19 जनवरी को बीजेपी अध्यक्ष अमित साह से गोड्डा-पिरपैंती व हंसडीहा- चितरा रेललाइन का शिलान्यास कराया जाये. हालांकि बैठक में इन पर विचार नहीं बन सका.
नयी रेललाइन का चल रहा सर्वे
सांसद ने बैठक के क्रम में जसीडीह-हजारीबाग भाया कोयरीडीह, चितरा- देवघर, पंचवारा-गोड्डा, मेहरमा-मिर्जाचौकी रेललाइन को बारे में पूछा. इस पर महाप्रबंधक ने बताया कि कुछ रेल लाइन का सर्वें इसीआर द्वारा कराया गया है तथा कुछ का सर्वे का काम चल रहा है. इसके अलावा जसीडीह में सेकेंड इंट्री तथा अन्य यात्री सुविधा को लेकर विचार किया गया. कहा कि जसीडीह को एक नया रूप देने के लिए कार्य चल रहा है.
प्रभात खबर के साथ महाप्रबंधक हरीन्द्र राव की सीधी बात
सवाल : मधुपुर-नयी दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन कब से चलेगी.
जवाब: इसके लिए यात्रियों को अभी इंतजार करना होगा. रेलवे बोर्ड से हमसफर ट्रेन के लिए कोई नोटिफिकेशन अबतक पूर्व रेलवे को नहीं मिल सका है. नोटिफिकेशन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.
सवाल: जसीडीह से चेन्नई के लिए ट्रेन कब चलेगी.
जवाब: आसनसोल-चेन्नई एक्सप्रेस ट्रेन को बढ़ा कर जसीडीह से चलाये जाने को लेकर रेलवे बोर्ड से स्वीकृति मिल गयी है. जल्द ही ट्रेन का शेड्यूल तैयार कर इसे चालू किया जायेगा.
सवाल : जसीडीह स्टेशन पर सेकंड एंट्री का काम कब शुरू होगा.
जवाब: जसीडीह स्टेशन पर सेकंड एंट्री के लिए जिला प्रशासन से जमीन की मांग की गयी थी. जिसे लेकर उपायुक्त ने राज्य सरकार को पत्र भेजा है. राज्य सरकार जमीन मुहैया करा दें, तो रेलवे पैसा दे देगी. इसके बाद काम शुरू किया जायेगा.
सवाल : दुमका-रांची एक्सप्रेस ट्रेन की सफाई नहीं होती है. इससे गंदगी भरा पड़ा रहता है. यात्रियों को परेशानी होती है.
जवाब : दुमका- रांची ट्रेन में गंदगी होने की जानकारी मुझे अबतक नहीं है. यात्रियों की सुविधा को लेकर सवाल किया है, इसे संज्ञान में ट्रेन में साफ- सफाई बेहतर कराया जायेगा.
सवाल : श्रावणी मेला में क्या यात्री सुविधा बढ़ायी जायेगी.
जवाब : श्रावणी मेले में जसीडीह स्टेशन पर रोज हजारों यात्रियों को अावागमन होता है. जिसे लेकर न्यू सर्कुलेटिंग एरिया में यात्रियों के लिए स्थायी यात्री शेड तथा शौचालय बनाये जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें