38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुमका में एसीबी की टीम ने की कार्रवाई, 5000 रुपये घूस लेते विद्युतकर्मी गिरफ्तार

दुमका: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बिजली विभाग के एक कुशल श्रमिक प्रकाश सिंह को 5000 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों बुधवार को दुमका नगर थाना क्षेत्र के टावर चौक से दबोच लिया. एसीबी की टीम ने प्रकाश को उस समय हिरासत में ले लिया, जब वह दुधानी चौक में शिकायतकर्ता शिकारीपाड़ा प्रखंड […]

दुमका: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बिजली विभाग के एक कुशल श्रमिक प्रकाश सिंह को 5000 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों बुधवार को दुमका नगर थाना क्षेत्र के टावर चौक से दबोच लिया. एसीबी की टीम ने प्रकाश को उस समय हिरासत में ले लिया, जब वह दुधानी चौक में शिकायतकर्ता शिकारीपाड़ा प्रखंड के राजबांध पलासी गांव निवासी ग्रील बनाने वाले सुनील मंडल से पैसे की मांग कर रहे थे.

सुनील ने बताया कि 16 सितंबर को 8 एचपी मोटर से ग्रील बनाने की दुकान में बिजली उपयोग को लेकर 1.60 लाख जुर्माना करने की बात कह कर उसका भयादोहन किया गया. बाद में 35 हजार रुपये पर मामला निबटाने की बात प्रकाश ने कही. उस दिन विद्युत विभाग के टीम के साथ वह भी था. उसी ने तत्काल 4000 रुपये लेकर शेष रकम जल्द चुकाने की बात कही थी.

इसके बाद ही सुनील ने एसीबी कार्यालय में शिकायत की. बुधवार को एसीबी ने उसकी शिकायत का सत्यापन कर जाल बिछा केमिकल लगे पैसे शिकायकर्ता को दिये. शिकायतकर्ता ने प्रकाश को फोन कर पैसे लेने के लिए बुलाया. टावर चौक के समीप पैसे लेन-देन के बाद एसीबी टीम ने उसे धर दबोचा. शिकायकर्ता सुनील ने बताया कि दो साल पूर्व भी कनेक्शन लेने के नाम पर 20 हजार रुपये का ठगी उससे प्रकाश ने की थी.

अनुकंपा पर मिली है नौकरी: प्रकाश सिंह को अनुकंपा पर विद्युत विभाग में कुछ वर्ष पूर्व नौकरी मिली थी. उसके पिता विभाग के कर्मी थे. उनके निधन के बाद उसे अनुंकपा पर अकुशल श्रमिक के रुप में बहाल किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें