23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘ट्रिपल तलाक’ पर अध्यादेश महिला सशक्तीकरण की ओर बड़ा कदम : भाजपा

नयी दिल्ली : एक साथ तीन तलाक बोलकर वैवाहिक रिश्ता समाप्त करने के चलन को दंडनीय अपराध बनाने के लिए अध्यादेश लाने के सरकार के फैसले को भाजपा ने बुधवार को ‘महिला सशक्तीकरण’ की दिशा में बड़ा कदम बताया. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता […]


नयी दिल्ली :
एक साथ तीन तलाक बोलकर वैवाहिक रिश्ता समाप्त करने के चलन को दंडनीय अपराध बनाने के लिए अध्यादेश लाने के सरकार के फैसले को भाजपा ने बुधवार को ‘महिला सशक्तीकरण’ की दिशा में बड़ा कदम बताया. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में इस प्रथा का बचाव किया.

केंद्रीय कैबिनेट ने ‘ट्रिपल तलाक’ को अपराध बनाने के लिए अध्यादेश को मंजूरी दी

उन्होंने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि इतने सालों तक कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति के लिए तीन तलाक के मुद्दे पर राजनीति की. कांग्रेस को खुद पर शर्म आनी चाहिए. भाजपा ने अध्यादेश लाने के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया. पात्रा ने कहा कि यह महिला सशक्तीकरण की दिशा में बड़ा कदम है.

बोली कांग्रेस- तीन तलाक मोदी सरकार के लिए ‘राजनीतिक फुटबाल’

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को तीन तलाक की प्रथा को अपराध बनाने वाले एक अध्यादेश को मंजूरी दे दी. कैबिनेट के फैसले के बारे में मीडियाकर्मियों को जानकारी दे रहे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति की वजह से मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों के संरक्षण से जुड़े विधेयक के पारित होने में सहयोग नहीं दिया. विधेयक राज्यसभा में लंबित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें