27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खुशखबरी: अब बिना पैसे बुक होगा तत्काल टिकट, और देख सकेंगे फिल्म और टीवी शो

नयी दिल्ली. रेलवे के तत्काल कोटा के तहत टिकट कटाने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब यात्री पहले टिकट बुक कर उसका भुगतान बाद में कर सकेंगे. यह सेवा अब तक केवल सामान्य टिकटों की बुकिंग के लिए ही उपलब्ध थी. आइआरसीटीसी के यूजर्स घर पर टिकट लेने के बाद उसके भुगतान का तरीका […]

नयी दिल्ली. रेलवे के तत्काल कोटा के तहत टिकट कटाने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब यात्री पहले टिकट बुक कर उसका भुगतान बाद में कर सकेंगे. यह सेवा अब तक केवल सामान्य टिकटों की बुकिंग के लिए ही उपलब्ध थी. आइआरसीटीसी के यूजर्स घर पर टिकट लेने के बाद उसके भुगतान का तरीका चुन सकेंगे. वह कैश, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से पेमेंट कर सकेंगे. आइआरसीटीसी के लिए ‘पे-ऑन डिलेवरी’ भुगतान प्रदाता एण्डुरिल टेक्नोलाजिस प्राइवेट लिमिटेड ने बुधवार को यह घोषणा की. इतना ही नहीं अब तत्काल टिकट सेकेंडों में बुक होगा.
ट्रेनों में देख सकेंगे फिल्म और टीवी शो
ट्रेन के सफर के दौरान यात्री जल्द ही अपनी पसंद की फिल्में और टीवी कार्यक्रम स्मार्टफोन, लैपटॉप या अन्य उपकरणों पर देख सकेंगे. रेल राज्य मंत्री राजन गोहेन ने बुधवार को लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा कि मंत्रालय ने 1300 चुनिंदा ट्रेनों पर यात्रा के दौरान मनोरंजन सेवा मुहैया करने के लिए प्रस्ताव आमंत्रित किया है. इस सिलसिले में छह जुलाई को एक अनुरोध प्रस्ताव जारी किया गया है.
उन्होंने बताया कि शताब्दी, राजधानी सहित 1300 ट्रेनों में यह सुविधा यात्रियों को अपने निजी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर मुहैया करायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें