23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुलवामा हमला: कश्‍मीर की माताओं से सेना की अपील- बेटों को समझाएं नहीं तो मारे जाएंगे

नयी दिल्ली : पुलवामा हमले को लेकर मंगलवार को सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गयी. इसमें ले. ज. केजेएस ढिल्लन (जीओसी चिनार कॉर्प्स) ने कहा कि पुलवामा अटैक और सोमवार को एनकाउंटर में शहीद हुए सभी जवानों को मैं नमन करता हूं. एनकाउंटर में 2 पाकिस्तानियों के साथ एक स्थानीय […]

नयी दिल्ली : पुलवामा हमले को लेकर मंगलवार को सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गयी. इसमें ले. ज. केजेएस ढिल्लन (जीओसी चिनार कॉर्प्स) ने कहा कि पुलवामा अटैक और सोमवार को एनकाउंटर में शहीद हुए सभी जवानों को मैं नमन करता हूं. एनकाउंटर में 2 पाकिस्तानियों के साथ एक स्थानीय आतंकी की भी मौत हुई है.

सेना ने ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर की माताओं से अपील करता हूं कि अपने बच्चों को समझाएं और गलत रास्ते पर चले गए लड़कों को सरेंडर करने के लिए बोलें. हम सरेंडर करनेवालों के लिए कई तरह के अच्छे कार्यक्रम चला रहे हैं, लेकिन आतंकी वारदातों में शामिल रहनेवालों के लिए कोई रहमदिली नहीं दिखायी जाएगी. सेना की ओर से कहा गया कि पुलवामा हमले के 100 घंटे के भीतर ही आतंकियों को ढेर कर दिया गया. इस हमले में आइएसआइ के हाथ होने की आशंका से इनकार नहीं करते हैं.

सीआरपीएफ के आईजी जुल्फिकार हसन ने कहा कि शहीद हुए जवानों के परिवार से कहना चाहूंगा कि आप अपने को अकेले न समझें. आपके लिए हर वक्त हम खड़े हैं. देश के विभिन्न हिस्सों में पढ़ने वाले कश्मीरी बच्चों के लिए भी हम हेल्पलाइन चला रहे हैं, ताकि उन्हें अप्रिय स्थिति का सामना न करना पड़े.

ले. ज. केजेएस ढिल्लन ने कहा सोमवार की घटना में जो जवान शहीद हुए या फिर जिन्हें चोट आई हम स्पष्ट कर दें कि सेना के ऑपरेशन में पूरी तरह से किसी स्थानीय को कोई चोट न पहुंचे इसका ख्याल रखा गया. ढिल्लन कहा कि सोमवार को मुठभेड़ में जैश के तीन कमांडर ढेर हुए हैं. इस हमले में और कौन शामिल थे और क्या प्लान थे, यह हम शेयर नहीं कर सकते. जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान आर्मी का ही बच्चा है. इस हमले में पाकिस्तानी सेना का 100 फीसदी इनवॉल्वमेंट हैं. इसमें हमें और आपको कोई शक नहीं है.

ढिल्लन ने आगे कहा कि मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि सभी तरह की इंटेलिजेंस पर हम काम कर रहे हैं. कश्मीर के आईजी एसपी पाणि ने कहा कि कश्मीर में युवाओं की आतंकियों के नियुक्ति पिछले कुछ महीनों में कम हुई है. घाटी में जो भी घुसपैठ करेगा वह जिंदा नहीं बचेगा.

सेना की ओर से कहा गया है कि कश्मीर घाटी में पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ जारी है, लेकिन घुसपैठ में काफी हद तक कमी आयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें