35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मानहानि केस : अरविंद केजरीवाल ने भाजपा नेता से माफी मांगी, कहा, बहकावे में आ गये थे

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मानहानि केस में भाजपा नेता अवतार सिंह भड़ाना से लिखित में माफी मांग ली है. भाजपा नेता ने केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली के पटियाला कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज कराया था और एक करोड़ रुपये की मानहानि का दावा ठोका था. अवतार भड़ाना […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मानहानि केस में भाजपा नेता अवतार सिंह भड़ाना से लिखित में माफी मांग ली है. भाजपा नेता ने केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली के पटियाला कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज कराया था और एक करोड़ रुपये की मानहानि का दावा ठोका था. अवतार भड़ाना पश्चिम उत्तर प्रदेश के मीरापुर सीट से भाजपा विधायक हैं.

केजरीवाल ने कोर्ट के सामने लिखित में माफी मांगते हुए कहा, एक सहयोगी के बहकावे में आकर उन्होंने भड़ाना के खिलाफ आरोप लगाये थे. अपने माफीनामे में उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य भड़ाना पर आरोप लगाकर उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने का नहीं था. गौरतलब हो कि केजरीवाल ने भड़ाना पर जो गंभीर आरोप लगाये थे वो जांच में सही नहीं पाया गया, जिसके बाद केजरीवाल को माफी मांगनी पड़ी.

हरियाणा की फरीदाबाद सीट से कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सदस्य रहे भड़ाना ने कहा कि केजरीवाल ने अपने कथित मानहानिपूर्ण बयान से पीछे हट गए हैं, ऐसे में उन्होंने और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने साथ मिलकर यह फैसला किया कि मानहानि के मामले को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. अदालत के सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त जिला न्यायाधीश सुरेंद्र एस राठी ने दोनों नेताओं की ओर से रखी गई बातों पर विचार किया और मामले का निस्तारण कर दिया.

भड़ाना की ओर से पैरवी कर रहे वकील सूरत सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने यह कहते हुए अपना पहले का बयान वापस ले लिया था कि उन्हें उनको पूर्व साथियों ने गलत ढंग से सूचित किया था और भाजपा नेता की प्रतिष्ठा धूमिल करने का उनका कोई इरादा नहीं था.

* क्या था मामला
ज्ञात हो कि अवतार सिंह भड़ाना ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने 31 जनवरी 2014 को उनके खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. जिसमें उन्होंने भड़ाना को देश का सबसे भ्रष्ट व्यक्ति बताया था. इसके बाद भड़ाना की ओर से कहा गया था कि वह समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों में से एक हैं और केजरीवाल के आरोप के बाद उनकी प्रतिष्ठा को क्षति पहुंची है.
भड़ाना ने इसके बाद केजरीवाल को कानूनी नोटिस भेजा और बयान वापस लेने की मांग की. इसके साथ ही भड़ाना ने बिना शर्त माफी मांगने की भी मांग की. केजरीवाल ने उस समय अपना बयान वापस लेने से इनकार कर दिया था और माफी मांगने से इनकार कर दिया था.
* अरुण जेटली ने भी केजरीवाल पर ठोका है मानहानि का केस
गौरतलब हो कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी अरविंद केजरीवाल पर मानहानि का केस ठोका है. केजरीवाल ने जेटली पर डीडीसीए घोटाला में आरोप लगाया था, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा ठोका. जेटली ने केजरीवाल पर 10 करोड़ रुपये का केस दर्ज कराया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें