35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अरुण जेटली का बड़ा बयान- अमेरिका एबटाबाद जैसा ऑपरेशन कर सकता है, तो भारत भी कर सकता है

नयी दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने बड़ा बयान दिया है. बुधवार को उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि यदि अमेरिका एबटाबाद जैसा ऑपरेशन कर सकता है तो भारत भी कर सकता है. यहां चर्चा कर दें कि एबटाबाद में अमेरिका ने आतंकी ओसामा […]

नयी दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने बड़ा बयान दिया है. बुधवार को उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि यदि अमेरिका एबटाबाद जैसा ऑपरेशन कर सकता है तो भारत भी कर सकता है. यहां चर्चा कर दें कि एबटाबाद में अमेरिका ने आतंकी ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था.

जेटली ने पाकिस्तान में भारत की कार्रवाई पर कहा कि जब अमेरिका के नेवी सील कमांडोएबटाबाद से अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को मारकर अपने साथ ले जा सकती है तो आज कुछ भी संभव है. उन्होंने कहा कि तो क्या हम नहीं कर सकते. यह केवल कल्पना होती थी, इच्छा होती थी, आज तो वह भी संभव है.

यहां चर्चा कर दें कि मंगलवार को भारत ने एबटाबाद से थोड़ी दूरी पर स्थित बालाकोट में कार्रवाई कर जैश के कैंप को तबाह किया है. यदि आपको याद हो तो भारत ने बालाकोट में जैश के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया और पाकिस्तान को कानों-कान खबर तक नहीं लगी. ठीक इसी अंदाज में अमेरिकी सैनिकों ने अलकायदा के खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन का खात्मा किया था और पाक को भनक तक नहीं हुई थी.

मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पाक के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित बालाकोट को निशाना बनाया है. यह जगह एबटाबाद से महज 60 किलोमीटर दूर है. जेटली के बयान के बाद माना जा रहा है कि भारत भी ओसामा बिन लादेन के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन की तरह ही मसूद अजहर के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने का प्लान बना रहा है.

ऐसे मारा गया था लादेन को

अमेरिकी सैन्य बलों ने 2 मई 2011 की रात को लादेन को मार गिराया था. घड़ी में करीब एक बजे थे जब अमेरिका के सील कमांडों ने लादेन को ढेर कर दिया था. पाकिस्तान को लादेन के मारे जाने की खबर तब मिली जब ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के चेयरमैन एडमिरल माइल वुलेन ने फोन कर पाकिस्तान के तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कियानी को यह जानकारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें